Placeholder canvas

महान ऑलराऊंडर जैक कैलिस ने हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स की तुलना करते हुए इन्हें बताया बेस्ट, कहा टी20 में सब पर पड़ेगा भारी

टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 की शुरूआत होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। जल्द ही टीमों और खिलाड़ियों के बीच सर्वश्रेष्ठ बनने की जंग हमें देखने को मिलेगी। भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) ने जब से भारतीय टीम में शानदार वापसी की है, तब से वह पहले से ज्यादा खतरनाक बन गए हैं। हार्दिक पांड्या की गिनती भारत के सर्वश्रेष्ठ ऑलराऊंडरों में होने लगी है।

हार्दिक के बल्ले और गेंद का चलना भारत की जीत का कारण बनते हुए नजर आ रहा है। हाल ही में क्रिकेट के दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराऊंड साऊथ अफ्रीकी खिलाड़ी जैक कैलिस (JACQUES KALLIS) ने हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स (BEN STOKES) के बारे में बात की है। दोनों ही खास ऑलराऊंडर के लिए जैक्स कैलिस ने खास बात कही है।

वर्ल्ड कप में इन दो सर्वश्रेष्ठ ऑलराऊंडरों के बीच होगी लड़ाई

क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ ऑलराऊंडर खिलाड़ी जैक कैलिस (JACQUES KALLIS) ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले दो सर्वश्रेष्ठ ऑलराऊंडरों को बेस्ट बता दिया है। जिसमें उन्होने भारत के हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (BEN STOKES) को चुना है।

कैलिस ने कहा हैं कि दोनों ही खिलाड़ी आगामी विश्व कप में अपनी टीम के लिए बड़ी भूमिका निभाने वाले हैं। कैलिस ने दोनों के बारे में बात करते हुए कहा हैं-

“ये दोनों (हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स) वर्ल्ड क्लास ऑलराउंडर हैं। हरफनमौला खिलाड़ी ऐसी चीज है जिस पर आपको ध्यान देने की जरूरत है, वे बार-बार नहीं आते। मुझे यकीन है कि ये दोनों ही अपनी-अपनी टीमों के लिए बड़ी भूमिका निभाएंगे। यह उन दोनों के बीच एक अच्छी लड़ाई होगी।”

ALSO READ: इन 3 खिलाड़ियों के लिए बंद हुए भारतीय टीम के दरवाजे, कभी भारत को जितवाते थे हारे हुए मैच

विश्व कप की प्रबल दावेदार हैं भारत और साऊथ अफ्रीका- जैक्स कैलिस

भारत (INDIA) और साऊथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) हाल में टी20 सीरीज खेलती हुई नजर आ रही है। जिसमें भारत इस वक्त आगे चल रही है। इस सीरीज के बाद दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी आमने-सामने होंगी। जैक कैलिस ने विश्व कप से पहले दोनों टीमों के बारे में बात करते हुए कहा-

“भारत में अब इन दोनों टीमों के बीच अहम सीरीज होगी भले ही परिस्थितियां अलग होंगी। मुझे लगता है कि ये दोनों टीमें वहां होंगी, विश्व कप में, आपको अपनी राह पर चलने के लिए किस्मत की जरूरत होती है और इस तरह की चीजें। उम्मीद है, खासकर दक्षिण अफ्रीका के दृष्टिकोण से, यह हमारे लिए एक अच्छा विश्व कप होगा।”

ALSO READ: भारत को टी20 विश्व कप जितवाएगा नाई का बेटा, धारदार गेंदबाजी देख रोहित ने कटवाया ऑस्ट्रेलिया का टिकट