hardik-tilak

भारत का वेस्टइंडीज दौरा खत्म हो चुका है. वेस्टइंडीज दौरे के T20 सीरीज में तिलक वर्मा और कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया. इस सीरीज के बाद दोनों को और मौके दिए जा सकते है. वहीं ईशान किशन और यशस्वी जायसवाल ने भी शानदार प्रदर्शन किया है. अर्शदीप सिंह ने भी अपना पुराना फॉर्म हासिल कर लिया है. जहां यह कुछ सकारात्मक परिणाम रहे तो वहीं पर इससे इससे कुछ नकारात्मक परिणाम भी भारतीय टीम को मिले. इन दोनों मुद्दों पर इस लेख में बात करेंगे.

तिलक वर्मा और कुलदीप यादव का प्रदर्शन शानदार

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचो T20 मैच में तिलक वर्मा को बल्लेबाजी करने का मौका मिला. तिलक वर्मा ने 5 मैचों में 57 की शानदार औसत से 173 रन बनाया. इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी निकला था. तिलक वर्मा के इस प्रदर्शन से एशिया कप और एकदिवसीय विश्व कप में भारत को नंबर चार पर एक और विकल्प मिल गया है. वहीं अगर कुलदीप यादव की बात करें तो कुलदीप यादव ने तीन एकदिवसीय माचो में 7 विकेट प्राप्त किए थे और T20 सीरीज के पांच मैचो में उनका 6 विकेट मिला था. कुलदीप यादव के प्रदर्शन से स्पष्ट हो गया है कि उन्हें एशिया कप और विश्व कप में मौका मिलेगा.

ईशान किशन और यशस्वी जायसवाल का शानदार प्रदर्शन

एकदिवसीय सीरीज में ईशान किशन को तीनों मैचों में खेलने का मौका मिला और ईशान किशन ने इस मौके को भुनाते हुए तीनों मैच में शानदार तीन अर्धशतक जड़े. इससे ईशान किशन के रूप में भारत को एक विकल्प के तौर पर सलामी बल्लेबाज मिल गया है. वही सब जायसवाल को तीन मैचों में खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 90 रन बनाए. एक मैच में उनके बल्ले से 83 रनों की पारी निकली जिससे लिए उनको मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला था.

हार्दिक पंड्या की कप्तानी नाकामयाब

हार्दिक पांड्या को भी कप्तानी करते 9 महीने का वक्त गुजर गया है लेकिन अब धीमे-धीमे लगने लगा है की हार्दिक जितना रेट किया जा रहा हैं वह उतने बेहतर कप्तान नहीं है. वहीं पर उनके मानसिकता पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं कि वह हार को हार के जैसे नहीं ले रहे हैं. क्रिकेट एक्सपर्ट्स और फैंस लगातार हार्दिक के कप्तानी पर सवाल उठा रहे हैं.

ALSO READ:कभी करता था बाज की तरह शिकार, आज भारतीय टीम में जगह बनाने के पड़े हैं लाले, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

Published on August 15, 2023 8:46 am