क्रुणाल पंड्या

आज आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच मुक़ाबला हुआ. इस मैच मे सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडम मार्करम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था.

पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद सिर्फ 121 रन बना सकी जिसके जवाब में लखनऊ सुपरजायंट्स ने पांच विकेट खोकर इस लक्ष्य को पिछा कर लिया. मैन ऑफ द मैच रहे क्रुणाल पंड्या ने इस मैच में क्या कहा, आइए पढ़ते हैं.

क्या कहा क्रुणाल पंड्या ने

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए क्रुणाल पंड्या ने कहा कि,

‘मैं कह सकता हूँ कि ग्राउंड में दिन बहुत अच्छा है. दोनों (क्या उसने अधिक आनंद लिया के सवाल पर) रन, विकेट – सब कुछ मेहनत से कमाया जाता है. सब कुछ खास है. उनके लाइनअप में अधिक दाएं हाथ के खिलाड़ी – जानते थे कि मैं चार ओवर गेंदबाजी करूंगा. इस साल मैं एक अच्छे जोन में हूं.

एक बार जब आपके पास स्पष्टता आ जाती है, तो चीजें जगह-जगह गिर जाती हैं. मैं बहुत प्रक्रिया-संचालित हूं, परिणामों के बारे में ज्यादा नही सोचता. मैंने कुछ महीनों के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया क्योंकि मैं सिर्फ सफेद गेंद के प्रारूप खेल रहा था, इसलिए अपनी गेंदबाजी पर काम करने के लिए कुछ समय चाहता था. पिछले 3-4 महीनों में मैंने जो कुछ भी किया है – लंबा होना और गेंद को दूर ले जाना, यह वास्तव में अच्छी तरह से बाहर आ रहा है.

मैन ऑफ द मैच किया पत्नी को समर्पित

क्रुणाल पंड्या ने आगे कहा कि,

‘लोग कहते हैं कि मैं गेंद को टर्न नहीं करता, इसलिए इसका जवाब मुझे लगता है (मार्कराम विकेट). मैं यह याद करने की कोशिश कर रहा हूं कि मैंने आईपीएल में पहले 4-5 वर्षों में कैसे खेला था, जहां मैं एमआई के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा था. उस लय और निरंतरता को खोजने की कोशिश कर रहा हूं.

स्पष्टता होने से मदद मिलती है. मैं किसी भी ट्रैक के साथ ठीक हूं. अगर मुझे एमओएम मिल जाए तो बुरा मत मानना. इसे अपनी पत्नी को समर्पित करना चाहता हूं. वह एक निरंतर समर्थन रही है, वह है जो खुद का सर्वश्रेष्ठ संस्करण सामने लाती है.’

ALSO READ:रिकी पोंटिंग ने बताया उन 2 खिलाड़ियों का नाम जो आईसीसी विश्व कप 2023 में ले सकते हैं ऋषभ पंत की जगह

Published on April 8, 2023 11:02 am