Placeholder canvas

‘अगर टीम इंडिया में वो होता, तो इस बार विश्व कप पक्का था..’, पूर्व चीफ सेलेक्टर श्रीकांत ने इस खिलाड़ी को लेकर कही बड़ी बात

आईसीसी ने मंगलवार को वनडे विश्व कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया। 5 अक्टबूर को इस महाकुंभ का आगाज होगा जिसका फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। इसकी घोषणा होते ही क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों की प्रतिक्रियाएं आना शुरु हो गई। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व चीफ सेलेक्टर कृष्णचारी श्रीकांत ने एक खिलाड़ी को याद किया है।

टीम इंडिया को खलेगी इस खिलाड़ी की कमी

बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व चीफ सेलेक्टर कृष्णचारी श्रीकांत ने धाकड़ विकेटकीपर ऑलराउंडर ऋषभ पंत को याद किया है। उन्होंने कहा है कि अगर वो होते तो विश्व कप का खिताब भारत जीतता।

श्रीकांत ने कहा कि,

“पंत की अनुपस्थिति में टीम में एक गैप आ गया है. हम पंत को लेकर फिलहाल वास्तविक स्थिति नहीं जानते। अगर वह विश्व कप में खेलता, तो मैं साफ तौर पर कहता कहता कि भारत वास्तविक रूप से दावेदार है, लेकिन पंत की फिटनेस फिलहाल तो सवालों के घेरे में है। कोई भी नहीं जानता कि पंत विश्व कप में खेलेंगे या नहीं। मुझे ही नहीं, बड़ी संख्या में उनके खेलने को लेकर संदेह है। लेकिन इसमें दो राय नहीं कि पंत फैक्टर बहुत ह अहम साबित होता।”

मालूम हो कि धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले साल दिसंबर में चोटिल हो गए थे। वह एक भीषण सड़क दुर्घटना का शिकार हुए थे जिसमें वह गंभीर रुप से चोटिल हो गए थे। फिलहाल पंत चोट से रिकवर होने की कोशिश कर रहे हैं।

युवाओं को मिल सकता है मौका

गौरतलब है कि वनडे विश्व कप 2023 के लिए सेलेक्टर्स शुभमन गिल, ईशान किशन, संजू सैमसन जैसे प्लेयर्स को टीम में जगह दे सकते हैं। ये युवा खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ टीम को मजबूती प्रदान कर सकते हैं।

इस विषय में पूर्व चीफ सेलेक्टर ने कहा कि,

“जब बात विश्व कप की आती है, तो सेलेक्टरों को युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के मिश्रण से टीम बनानी होगी। अगर इशान किशन टीम में जगह बनाते हैं, तो वह भी खतरनाक खिलाड़ी साबित हो सकता है। मुझे लगता है कि इशान एक अच्छा खिलाड़ी होने जा रहा है तो वहीं केएल राहुल को मिडल ऑर्डर में फिर से वापस लाने की जरुरत है।“

ALSO READ:5 भारतीय खिलाड़ी जिनकी 2023 World Cup के लिए Team India में हो सकती है सरप्राइज एंट्री, अभी हर कोई कर रहा नजरअंदाज