TEAM INDIA RAHANE

इस साल के अंत में टीम इंडिया (Team India) को वनडे वर्ल्ड कप खेलना है, जिसके लिए अभी से ही तैयारियां शुरू हो चुकी है. माना जा रहा है कि टीम इंडिया में इस वक्त 5 ऐसे खिलाड़ी है जिनकी इस बार सरप्राइस एंट्री हो सकती है, जो कई महीने से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. भारत के लिए कई मौके पर कमाल दिखाने वाले ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप में जगह पाने के दावेदार माने जा रहे हैं, जिन्होंने कई मौके पर भारत को कई बड़े टूर्नामेंट में जीत दिलाई.

रविचंद्रन अश्विन

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज ऑफ स्पिनर खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन काफी लंबे समय से वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन माना जा रहा है कि वनडे वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी की एंट्री हो सकती है, क्योंकि इस वक्त भारत के पास कोई अनुभवी ऑफ स्पिनर खिलाड़ी नहीं है, जिस कारण रविचंद्रन अश्विन पर एक बार और भरोसा जताया जा सकता है.

भुवनेश्वर कुमार

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से ही भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने 2022 की शुरुआत में ही आखिरी वनडे मैच खेला था.

इस वक्त देखा जाए तो कई तेज गेंदबाज के चोटिल होने के कारण भुवनेश्वर कुमार की किस्मत खुल सकती है जिन्हें वर्ल्ड कप में मौका मिल सकता है.

ऋषभ पंत

एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, लेकिन वनडे वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी की सरप्राइज एंट्री हो सकती है, जिनके वनडे रिकॉर्ड अगर देखा जाए तो बेहद ही खतरनाक है जो भारत के लिए इस फॉर्मेट में मैच विनर खिलाड़ी बन सकते है.

अजिंक्य रहाणे

सालों बाद इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले से धमाल मचाने के बाद टीम इंडिया (Team India) में वापसी की है जहां श्रेयस अय्यर के चोटिल रहने पर अजिंक्य रहाणे ने नंबर चार पर खेलने के लिए दावेदारी पेश की है. माना जा रहा है कि वनडे वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव की जगह इस खिलाड़ी को मौका मिल सकता है.

मोहित शर्मा

आईपीएल में गुजरात के लिए खेलते हुए मोहित शर्मा ने जो कमाल दिखाया उसके बाद माना जा रहा है कि मोहित शर्मा की टीम में वापसी हो सकती है.

जब जयदेव उनादकट को 10 साल बाद टीम में मौका मिल सकता है तो मोहित शर्मा भी इसके हकदार है. आईपीएल 2023 के पूरे टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन बेहद सफल रहा था.

ALSO READ: IND vs PAK: ODI क्रिकेट में भारत से बहुत आगे है पाकिस्तान, वनडे में पाक के सामने कहीं नहीं टिकती है टीम इंडिया, देखें आंकड़े

Published on June 28, 2023 2:16 pm