Placeholder canvas

वीरेंद्र सहवाग ने की भविष्यवाणी इन 2 टीमों के बीच खेला जायेगा विश्व कप 2023 का फाइनल

मंगलवार को आईसीसी ने वनडे विश्व कप 2023 का ऐलान कर दिया। 5 अक्टूबर को इस महाकुंभ का आगाज होगा जिसका फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। ऐसा पहली बार होगा जब भारतीय टीम पूरे विश्व कप की मेजबानी करेगी। उम्मीद है कि रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी के पड़े सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी।

पूर्व क्रिकेटर ने फाइनल में पहुंचने वाली टीमों को लेकर की भविष्यवाणी

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और रनरअप रह चुकी न्यूजीलैंड के बीच होगा। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में पहुंचने वाली टीमों को लेकर भविष्यवाणी की है।

सहवाग ने उन दो टीमों के नाम बताएं हैं जो इस मेगा टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचेगी और एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी। पूर्व क्रिकेटर ने दावा किया है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम इस बार वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंचेगी।

वहीं, पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने भी वर्ल्ड कप के फाइनल को लेकर दावा किया है। उनका भी मानना है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

सहवाग ने की भारतीय खिलाड़ियों से अपील

गौरतलब है कि टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय खिलाड़ियों से एक खास अपील की है। उन्होंने कहा कि इस बार खिलाड़ियों को विराट कोहली के लिए खिताब जीतना चाहिए। वह एक महान खिलाड़ी हैं और महान इंसान हैं।

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि,

“हमने 2011 वर्ल्ड कप सचिन तेंदुलकर के लिए खेला। अब सभी खिलाड़ी विराट कोहली के लिए वर्ल्ड कप 2023 जीतें। वह महान खिलाड़ी और महान इंसान हैं। वह दूसरे खिलाड़ियों की मदद करते हैं। वह महान हैं।”

मालूम हो कि टीम इंडिया साल 2011 में वनडे विश्व का खिताब जीता था। उस वक्त विराट कोहली भी उस टीम का हिस्सा थे। इसके बाद भारत ने 2013 में चैंपियंस ट्राफी जीती थी। इसके बाद से टीम इंडिया ने आईसीसी का कोई भी खिताब नहीं जीता है।

ALSO READ: वीरेंद्र सहवाग की भविष्यवाणी World Cup 2023 में ये 3 खिलाड़ी लगा सकते हैं रनों का अंबार, लिस्ट में 2 दिग्गज भारतीय शामिल