Dinesh-Karthik-picks-SEMIFINAL team

इस वर्ष भारतीय सरजमीं पर क्रिकेट का महाकुंभ एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप खेला जाएगा. विश्व कप 5 अक्टूबर से खेला जाएगा और पहला मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है. भारत अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से खेल सकती है. इस बीच अलग-अलग क्रिकेट एक्सपर्ट्स विश्व कप के सेमी-फाइनलिस्ट का नाम बता रहे हैं. इसमें अब क्रिकेटर और कमेंटेटर दिनेश कार्तिक ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है.

दिनेश कार्तिक ने बताया कौन सी टीमें पहुंच सकती है सेमीफाइनल में

दिनेश कार्तिक का कहना है कि,

‘इस बार विश्व कप में भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. पिछले वनडे विश्व कप पर इंग्लैंड ने कब्जा किया था. टीम ने फाइनल के सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को हराया था. इस बार भी इंग्लैंड खिताब की दावेदार है.’ इसके साल-साथ ने दिनेश कार्तिक के मुताबिक भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं. इसके साथ-साथ पाकिस्तान या दक्षिण अफ्रीका भी इस लिस्ट में शामिल हो सकती है.

इससे पहले वीरेंद्र सहवाग ने भी की थी भविष्यवाणी

आईसीसी द्वारा एक इवेंट में वीरेंद्र सहवाग ने 2023 विश्व कप में पहुंचने वाली चार टीमों के नाम बताए है. सहवाग के मुताबिक भारत इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचेंगे. इंग्लैंड वनडे वर्ल्ड कप 2019 में चैंपियन बना था. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 5 बार ट्रॉफी जीती है. भारत की पिच पाकिस्तान के जैसे ही व्यवहार करती है इसलिए सहवाग ने पाकिस्तान का नाम लिया है.

मुरलीधरन ने क्या कहा है

जहां हमने इस लेख में दो भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और दिनेश कार्तिक के भविष्य वाणी को पढ़ा है. वही अब हम श्रीलंकाई दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के भविष्य वाणी को भी पढ़ेंगे. मुरलीधरन ने कहा कि इस उपमहाद्वीप स्पिनरों की बड़ी भूमिका रहती है. उन्‍होंने भविष्‍यवाणी की कि इस बार वर्ल्‍ड के सेमीफाइनल में भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के पहुंचने की पूरी उम्‍मीद है.

ALSO READ:अजीबोगरीब ड्रेसिंग सेंस की वजह से ट्रोल होने वाली Urfi Javed हैं बॉलीवुड के फेमस अभिनेताओं से ज्यादा पढ़ी लिखी, क्वालिफिकेशन जान रह जाएंगे दंग

Published on June 28, 2023 7:29 pm