Placeholder canvas

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए आई बुरी खबर, खुल गया पिच का सारा राज, राहुल द्रविड़ ने कर दिया है खेल

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है, जिसका पहला मुकाबला टीम इंडिया ने जीतकर सीरीज पर बढ़त हासिल कर ली है और दूसरा मुकाबला 17 फरवरी को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है. दूसरे मुकाबले से पहले दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम की पिच का राज खुल गया है और माना जा रहा है कि एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की मुश्किलें बढ़ने वाली है.

आपको बता दें कि पहले मुकाबले में टीम इंडिया के गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर पूरी तरह से हावी नजर आए थे.

दूसरे टेस्ट मैच से पहले खुला राज

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले पिच को लेकर एक अलग ही खुलासा हुआ है. दरअसल दिल्ली में जो दूसरा टेस्ट मैच होना है वहां पर टर्निंग पिच हो सकती है.

नागपुर में जो पहला मैच खेला गया था, उसके मुकाबले दिल्ली की पिच स्लो टर्नल होगी, जहां पर एक बार फिर से स्पिनर्स को काफी सहायता मिलने वाली है और यह बल्लेबाजों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम की बढ़ी मुश्किलें

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच दूसरे टेस्ट मैच से पहले पिच की इस खबर के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की मुश्किलें दुगनी हो चुकी है. दरअसल भारतीय टीम मैनेजमेंट ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए पिच को लेकर कोई रिक्वेस्ट नहीं रखी है.

बस यह उम्मीद है कि दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव हो सकता है और चोटिल श्रेयस अय्यर जो अब ठीक हो चुके हैं, उन्हें नंबर पांच पर सूर्यकुमार यादव की जगह भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच दूसरे टेस्ट मैच में नंबर पांच पर मौका दिया जा सकता है.

ALSO READ:IND vs AUS: दूसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने चली बड़ी चाल, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत

सीरीज पर कब्जा करने का शानदार मौका

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से देखा जाए तो भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने वाले दूसरा मुकाबला काफी अहम है. बताया जा रहा है कि दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान की पिच पर यहां भारत पिछले 36 साल से एक भी टेस्ट मैच नहीं हारी है.

ऐसे में एक बार फिर से सारे आंकड़े टीम इंडिया के पक्ष में नजर आ रहे हैं. वहीं दूसरी ओर रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन टीम इंडिया को और मजबूती दे रहा है, जो भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने वाले अगले मुकाबले में सीरीज पर कब्जा करने की रणनीति से उतरेंगे.

ALSO READ: IND vs AUS 2nd Test: 3 बदलाव जिनके दम पर दूसरे टेस्ट मैच में भारत को हराकर, दिल्ली में बाउंस बैक कर सकती है टीम इंडिया