Placeholder canvas

IND vs AUS 2nd Test: 3 बदलाव जिनके दम पर दूसरे टेस्ट मैच में भारत को हराकर, दिल्ली में बाउंस बैक कर सकती है टीम इंडिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है।  पहला मुकाबला नागपुर में खेला जा चुका है। भारत में पहली पारी और 132 रनों के साथ शानदार जीत को अपने नाम किया है। दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरे मुकाबले को जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया पूरा दम लगाएगी।

भारतीय टीम भी अपनी बढ़त को आगे बनाने के लिए हर हाल में इस मुकाबले को जीतने की कोशिश करेगी। लेकिन उन तीन बदलाव के बारे में बताने वाले हैं। जिनके दम पर ऑस्ट्रेलिया की टीम बाउंस बैक कर सकती है।

मैथ्यू कुहनेमैन

दरअसल ऑस्ट्रेलिया की टीम में नागपुर मुकाबले के बाद एक बड़ा बदलाव किया है मिचेल स्वेपसन की जगह टीम में लेफ्ट आर्म स्पिनर मैथ्यू को जगह दी गई है नागपुर टेस्ट में अपना डेब्यू करने वाले गेंदबाज टोड मर्फी ने जहां भारत के सबसे ज्यादा विकेट लेने का काम किया था तो।

वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने आप को मजबूत करने के लिए एक और लेफ्ट आर्म गेंदबाज को शामिल कर सकती है जो भारतीय टीम के लिए एक बड़ी चिंता का विषय है।

मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के गन गेंदबाज मिचेल स्टार्क चोटिल होने की वजह से नागपुर में खेला गया पहला मुकाबला नहीं खेल पाए थे। लेकिन दिल्ली के दूसरे मुकाबले में वह टीम में अपनी वापसी कर रहे हैं, जहां भारतीय टीम ने लैपटॉप में गेंदबाजों के खिलाफ काफी संघर्ष किया तो ऐसे में मिचेल भारतीय टीम को परेशानी में लाकर खड़ा कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉट बोलैंड की जगह चुना हैं।

Read More : “मैंने उसका कॉलर पकड़ ली थी, मारने ही जा रहा था तभी…” शिखर धवन का खुलासा इस भारतीय खिलाड़ी के साथ हुई थी ड्रेसिंग रूम में हाथापाई

ट्रेविस हेड

दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर की जगह ट्रेविस हेड को मौका दे सकते हैं। टेस्ट क्रिकेट में बॉर्डर भारत के खिलाफ हमेशा ही अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे हैं।

भले ही बॉर्डर एक अच्छे खिलाड़ी हो। लेकिन रेड बॉल क्रिकेट में वह भारत में रन नहीं बना पाते हैं ऐसे में उनकी जगह खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है। बता दें जिन्होंने अभी तक 33 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 2126 रन बनाए हैं।

Read More : भारतीय कप्तान की मदद से बना करियर, WPL Auction में लाखों में खेली मजदूर की बेटी, ये गेम छोड़ चुना था क्रिकेट