Placeholder canvas

RSA vs IND: कप्तान KL RAHUL ने बताया किस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी, प्लेइंग XI में इस गेंदबाज को 4 साल बाद देंगे मौका

पार्ल के मैदान पर भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच का पहला वनडे मैच खेला जाएगा. इस मैच के साथ ही टीम में कई बड़े बदलाव नजर आ रहे हैं. रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) के गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी केएल राहुल (KL RAHUL) करते हुए नजर आ रहे हैं. अब पहले वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन को लेकर कार्यवाहक कप्तान ने बड़े संकेत दिया है.

वेंकटेश अय्यर और अपनी बल्लेबाजी क्रम पर बोले KL RAHUL

kl-rahul-4

युवा तेज गेंदबाजी ऑलरांउडर वेंकटेश अय्यर (VENKATESH IYER) की तारीफ अब कप्तान ने की है. मैच से पहले हुए प्रेस कॉफ्रेंस में कप्तान केएल राहुल (KL RAHUL) ने कहा कि-

” पिछले 12-15 महीनों में मैंने बल्लेबाजी क्रम में विभिन्न स्थानों पर बल्लेबाजी की है क्योंकि उस समय टीम मुझसे वही चाहती थी. अब रोहित (शर्मा) की अनुपस्थिति में मैं शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करूंगा.”

उन्होंने आगे कहा कि

” वेंकटेश अय्यर जब से आईपीएल में केकेआर के लिए खेले हैं, तब से उन्होंने उत्साहजनक प्रदर्शन किया है. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिये हमारे साथ जुड़े और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हमेशा टीम के लिये अहम होता है और हम शुरू से तेज गेंदबाजी आलराउंडर चाहते थे क्योंकि उससे टीम में संतुलन पैदा होता. यह वेंकटेश के लिये शानदार मौका है और वह नेट्स पर अच्छा खेल दिखा रहा था.”

ALSO READ: RSA vs IND: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच के लिए भारत की 11 सदस्यीय टीम, इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकते हैं कप्तान केएल राहुल

स्पिन गेंदबाजी और सलामी जोड़ी पर बोले कप्तान केएल राहुल

KL RAHUL

टीम की सलामी जोड़ी और स्पिन गेंदबाजी पर बात करते हुए भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल (KL RAHUL) ने कहा कि-

” वह सीनियर और अनुभवी खिलाड़ी हैं और जानते हैं कि टीम उनसे क्या चाहती है. वह यहां आकर अपनी क्रिकेट का आनंद ले रहे हैं. मैं स्वयं शिखर को वनडे में खेलते हुए और गेंदबाजों पर हावी होते हुए देखने का लुत्फ उठाता रहा हूं. मैं चाहता हूं कि वही करें जैसा वह करते रहे हैं.”

उन्होंने आगे कहा कि

” हमारे पास शानदार स्पिनर हैं और अश्विन ने वनडे टीम में वापसी की है. हम सभी उनकी क्षमताओं से अच्छी तरह अवगत हैं. चहल पिछले कई वर्षों से अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहा है. पिच से स्पिनरों को मदद मिलने की संभावना है और ऐसे में ये दोनों हमारे लिये बेहद महत्वपूर्ण होंगे.”

ALSO READ: इन 3 भारतीय स्पिनर के साथ हुआ अन्याय, अगर छोड़ देते देश तो गिने जाते महान गेंदबाज में