KKR vs PUNJAB

इंडियन प्रीमियर लीग(IPL ) में आज कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) और पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) के बीच लीग का आंठवा मैच वानखड़े  स्टेडियम ( Wankhede Stadium) में खेला जाएगा। मैच से पहले दोनों टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer) और मयंक अग्रवाल ( Mayank Agrawal) टॉस के लिए मैदान पर उतरे।

कोलकाता को मिलेगा टॉस जीतने का फायदा

श्रेयस अय्यर

वानखेड़े स्टेडियम में टॉस जीतने का फायदा मिलेगा। इस मैदान पर टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनना और चेस करते हुए ओस का फायदा उठाकर मैच जीता जा सकता है। वानखेड़े स्टेडियम पर हुए पिछले मुकाबलों में ऐसा ही देखा गया है। साथ ही भारतीय मैच में भी ऐसा ही देखा गया है। इस मैदान पर काफी ओस होती है। जिसके बाद दूसरे पारी में बैटिंग के लिए उतरने वाली टीम को काफी फायदा होता है। ओस बहुत बड़ी भूमिका निभाता है।

पंजाब जीत रखेगा बरकार, कोलकाता जीत से करेगी वापसी

पंजाब किंग्स

दोनों टीम के मैच के मुकाबले की बात की जाए तो टॉस के लाभ के साथ साथ दोनों टीम को हार जीत का फायदा मिल सकता है। कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) की टीम ने लीग में अपना पहला मैच इसी मैदान पर चेन्नई के खिलाफ जीता था। हालांकि उस मैच में केकेआर ने टॉस जीता था। लेकिन उसके बाद केकेआर की टीम आरसीबी के हाथों एक लो स्कोरिंग मुकाबला जोकि काफी अंत तक उम्मीद के विपरीत पहुंचा। उसे हारकर मैच खेलने के लिए उतरेगी।

वहीं पंजाब की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर ये मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी। पंजाब की टीम की ओर से भी काफी अच्छी क्रिकेट का प्रदर्शन किया गया था। वानखेड़े स्टेडियम में कलाई के स्पिन गेंदबाजी को फिंगर स्पिनर से ज्यादा फायदा मिलता है। वहीं अंत में ओस एक बहुत बड़ी भूमिका निभाता है।

कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेइंग इलेवन ( KKR Playing 11)

अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा श्रेयस अय्यर ( कप्तान), सैम बिलिंग, शिवम् मावी , आंद्रे रसल, सुनील नारायण, टीम साउदी, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती

पंजाब किंग्स की प्लेइंग 11 ( PBKS Playing 11)

मयंक अग्रवाल ( कप्तान), शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन, भानुका राजापक्ष, ओडियन स्मिथ, शाहरुख खान, राज बावा, अर्शदीप सिंह, हरमनप्रीत बार, कगिसो रबादा और राहुल चाहर

ALSO READ:IPL 2022: पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच से पहले आई बुरी खबर, केकेआर का सबसे बड़ा मैच विनर है चोटिल, जानिए कौन लेगा उसकी जगह!