शिवम् दुबे

Lucknow Super Giants Fielding : इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings) और लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) के बीच आईपीएल का सातवां मुक़ाबला खेला गया। इस मैच में केएल राहुल ने टॉस उम्मीद के मुताबिक जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। लेकिन लखनऊ टीम के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के इस फैसले को निराश किया। चेन्नई टीम की ओर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की गई। टीम में 200 का स्कोर भी पर कर दिया। मैच में सिर्फ गेंदबाजी में ही नहीं बल्कि फील्डिंग में भी बहुत कमियां नजर आई। जानिए किस तरह अंबाती रायडू के झोली में आए विकेट को गवाया लखनऊ के फील्डर ने…

बीच क्रीज पर थे अंबाती रायडू लेकिन नहीं कर पाए फील्डर आउट

अंबाती रायुडू

लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया गया। चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज मैदान पर आए। लेकिन लखनऊ टीम की ओर से गेंदबाजी और फील्डिंग दोनों ने ही निराश किया। लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की गेंदबाजी के चलते चेन्नई सुपर किंग्स ने 210 रन बना लिए। लेकिन इसमें गेंदबाजी के साथ साथ फील्डिंग साइट में भी खराब प्रदर्शन किया। जिसके चलते चेन्नई टीम के बल्लेबाजों को जीवन दान भी मिल गया।

 

मैच के दौरान 14वें ओवर में कृणाल पांड्या गेंदबाजी के लिए मैदान पर आए। ओवर की चौथी गेंद पर बल्लेबाज अंबाती रायडू ( Ambati Rayudu) आगे बढ़कर शॉट खेलना चाहते थे। जिससे गेंद उनके पैड्स से टकराई और थर्ड मैन की ओर जा पहुंची। क्रीज पर मौजूद दोनों बल्लेबाज एक रन के लिए दौड़े। अंबाती रायुडू क्रीज के बीच में थे। लेकिन थर्ड मैन ने गेंद तेजी से विकेट के पास खड़े कृणाल पांड्या के हाथ में नहीं दी। जिससे जो रनआउट हो सकता था। वो एक रन तब्दील हो गया। इसके बाद कृणाल पांड्या के चेहरे से गुस्सा साफ देखा जा सकता था।

मैच  में रवि विश्नोई ने किया कमाल

RAVINDRA JADEJA AGAISNT LSG
RAVINDRA JADEJA AGAISNT LSG

केएल राहुल के भरोसेमंद युवा खिलाड़ी रवि विश्नोई ( रवि3 Vishnoi) मैच में तत्पर नजर आए। उन्होंने सबसे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार खिलाड़ी सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को रनआउट किया। जोकि टीम के लिए बहुत बड़ा प्लस प्वाइंट था। इसी के साथ ही मैच में खतरनाक फॉर्म नजर आ रहे अंबाती रायुडू और रोबिन उथप्पा का विकेट भी अपने नाम किया है। साथ ही उनकी इकोनिम भी कमाल की रही। अपने चार ओवर में मात्र 6 की इकॉनमी से 24 रन खर्चे। हालांकि टीम में एंड्रयू टॉय और आवेश खान ने भी दो दो विकेट अपने नाम दर्ज किए है।

ALSO READ:IPL 2022: मैच से पहले PUNJAB KINGS में अचानक हुई सबसे घातक बल्लेबाज की एंट्री, विरोधियो में मची खलबली