Placeholder canvas

KKR vs PBKS: हार के बाद भड़के केकेआर के कप्तान नितीश राणा, कहा- ‘बारिश नही आती तो परिणाम कुछ और ही होता’

by Nihal Mishra
नितीश राणा

आज दोपहर तीन बजे से कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल के इस सीजन का दूसरा मैच खेला गया. इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने कोलकाता के सामने 192 रन का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 16 ओवर में 146 रन बनाया था तब बारिश आ गई. DLS नियम से पंजाब किंग्स को 7 रन से विजय घोषित कर दिया गया. आइए जानते है हार के बाद केकेआर के कप्तान ने क्या कहा.

नितीश राणा बारिश पर निकाली भड़ास

हार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नीतीश राणा ने कहा कि,

‘गेंद के साथ अनुकुल का उपयोग करने के बारे में सोच रहे थे लेकिन इसके लिए सही स्थिति नहीं मिली. रसेल का डेथ ओवर में गेंदबाजी नहीं करना किसी चोट के कारण नहीं था. मुझे लगा कि मैं अपने पांच मुख्य गेंदबाजों के साथ जाऊं.

उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की, विकेट को हमसे बेहतर परखा. बारिश नहीं आती तो कुछ भी हो सकता था. वेंकटेश दुर्भाग्य से आउट हो गए क्योंकि हम डीएलएस पर आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे. कुल मिलाकर यह एक अच्छा खेल था. इससे काफी सीख मिलती है. यह सीजन का केवल पहला गेम है.’

ऐसी रही केकेआर की बल्लेबाजी

बारिश से प्रभावित इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही. शुरुआत में एक वक्त कोलकाता का स्कोर 29 रन पर 3 विकेट था. लेकिन इसके बाद कप्तान नितीश राणा ने 24 और वेंकटेश अय्यर ने 34 रनों की पारी खेली.

इसके साथ-साथ वेस्टइंडीज के दिग्गज आलराउंडर आन्द्रे रसल ने भी शानदार पारी खेली लेकिन वह काफी नही थी. रसल ने 19 गेंदो में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 35 रन बनाए. कोलकता नाइट राइडर्स का स्कोर 16 ओवर में 146 रन पर 7 विकेट था जब बारिश आ गई. इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम से पंजाब किंग्स को 7 रन से जीत मिल गई.

ALSO READ:IPL 2023: धोनी पर ही बोझ बन गया है 14 करोड़ का ये खिलाड़ी, पहले मैच में CSK की हार का बना जिम्मेदार!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00