Placeholder canvas

IPL 2023: धोनी पर ही बोझ बन गया है 14 करोड़ का ये खिलाड़ी, पहले मैच में CSK की हार का बना जिम्मेदार!

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स (GT vs CSK) के बीच खेला गया, जिसमें चार बार की चैंपियन रह चुकी चेन्नई को गुजरात के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग (CSK) के एक बल्लेबाज से जो उम्मीदें थी वह बिल्कुल भी उम्मीद पर खरे नहीं उतरे. इस सीजन 14 करोड़ में चेन्नई (CSK) ने इस खिलाड़ी को शामिल किया था जो अब टीम के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बन चुके हैं.

पहले ही मैच में टीम के लिए काल बना ये खिलाड़ी

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं दीपक चाहर है जिन्होंने 19वें ओवर में ऐसी गेंदबाजी की जिसके बाद यह मुकाबला गुजरात के पक्ष में चला गया. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 179 रनों का लक्ष्य रखा जहां 18 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर गुजरात ने 156 रन बनाए थे और यह मुकाबला चेन्नई (CSK) के पक्ष में जा सकता था, लेकिन 19वें ओवर ने सारा खेल बदल दिया. दीपक चाहर इस ओवर में काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने गुजरात के बल्लेबाजों को बल्ला खोलकर रन बनाने का मौका दिया.

चेन्नई की जीत को हार में बदल दिया

19वें ओवर में जब चेन्नई की तरफ से दीपक चाहर को गेंदबाजी सौंपी गई उस वक्त गुजरात को 12 गेंदों पर 23 रनों की जरूरत थी. ऐसे में दीपक चाहर से एक किफायती गेंदबाजी की उम्मीद की गई थी जो कि उन्होंने नहीं किया.

दीपक चाहर ने इस ओवर में 15 रन खर्च करके इस मुकाबले को चेन्नई से दूर और गुजरात के पक्ष में कर दिया. इस ओवर में दो चौके और एक छक्के लगाकर गुजरात के बल्लेबाजों ने इस मुकाबले को अपने पक्ष में कर लिया.

इन खिलाड़ियों ने बल्ले से दिखाया कमाल

इस मुकाबले की अगर बात करें तो टॉस जीतकर हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया और सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 178 रन बनाए.

जहां ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 50 गेंदों में 92 रन की पारी खेली पर गुजरात के आगे उनका यह जादू नहीं चल पाया. वहीं दूसरी ओर शुभ्मन गिल ने गुजरात की तरफ से धमाकेदार पारी खेली और टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

ALSO READ:IPL 2023: RCB के खिलाफ मैच से पहले मुंबई इंडियंस के लिए आई बुरी खबर, Rohit Sharma नहीं करेंगे कप्तानी, ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान