Placeholder canvas

इन 5 स्टार खिलाड़ियों को KKR ने ख़रीदा तो महंगे दामों में लेकिन किस्मत ने नहीं दिया साथ बिना टीम में मौका दिए करना पड़ा रिलीज

by Megha Shukla
KKR

इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 2012 और 2014 में आईपीएल की ट्राफी को अपने नाम किया था। 2021 के आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने फाइनल में अपनी जगह बनायीं थी जहां वो चेन्नई सुपर किंग्स के आगे हार का सामना करना पड़ा था। पिछले 14 सालों में क्रिकेट इतिहास के कुछ महान खिलाड़ी जैसे सौरव गांगुली, रिकी पोंटिंग, ब्रेट ली, शोएब अख्तर, क्रिस गेल, ब्रेंडन मैकुलम, गौतम गंभीर, शेन बॉन्ड और कई अन्य खिलाड़ी केकेआर टीम का हिस्सा रहे है।

केकेआर IPL की एक शानदार टीम है तो आज हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें केकेआर ने अपनी टीम में शामिल तो किया लेकिन वो कभी खेल नहीं पाए। KKR ने इन खिलाड़ियों को शामिल तो खेलने के लिए ही किया था प्रभाव से एक भी मैच नहीं खेला

1. मिचेल स्टार्क

मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को कोलकाता ने आईपीएल 2018 की नीलामी में 9.40 करोड़ में खरीदा था। कोलकाता ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज को हर मैच में मौका जरूर देती पर स्टार्क चोट के कारण आईपीएल 2018 में हिस्सा नहीं ले सके थे। उनकी जगह टॉम करन को टीम में शामिल किया गया था। वहीं 2022 के आईपीएल के लिए स्टार्क ने अपना नाम वापस ले लिया है। इस साल यानी आईपीएल सीजन 2022 में मिचेल स्टार्क आईपीएल के मैदानों पर खेलते हुए नहीं नजर जाएंगे।

2. यासिर अराफात

यासिर अराफात

कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक भारत के बॉलीवुड के स्टार अभिनेता हैं । बहुत कम फैंस को पता होगा कि केकेआर के मालिक शाहरुख खान ने 2009 के आईपीएल से पहले पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी यासिर अराफात को व्यक्तिगत रूप से साइन किया था। हालांकि, अराफात आईपीएल में डेब्यू नहीं कर सके क्योंकि बीसीसीआई ने दूसरे सीजन के शुरू होने से पहले पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आईपीएल में भाग लेने पर बैन लगा दिया था। इंडियन प्रीमियर लीग में कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी भाग नहीं ले सकता है।

3. एनरिक नॉर्खिया

एनरिक नॉर्खिया

एनरिक नार्खिया साउथ अफ्रीका ही नहीं बल्कि विश्व के नंबर वन के तेज गेंदबाजों में से एक हैं। दिल्ली कैपिटल्स उन्हें आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले रिटेन कर चुकी हैं।
इससे पहले नॉर्खिया को KKR ने 2019 की आईपीएल नीलामी में उनके बेस प्राइस 20 लाख में उन्हें साइन किया था। नॉर्खिया आईपीएल सीजन 2019 में अपना डेब्यू कर पाते उससे पहले ही उन्हें कंधे में चोट लग गयी और वो पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए। जिससे केकेआर की टीम को बहुत नुकसान हुआ।

4. संजू सैमसन

संजू सैमसन

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज एवं राजस्थान रॉयल्स के वर्तमान कप्तान संजू सैमसन ने 2013 में राजस्थान के लिए आईपीएल में अपना डेब्यू किया था। 2013 के सीजन से पहले संजू 2012 में आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में शामिल थे। इसके बाद KKR ने उन्हें रिलीज कर दिया और 2013 में राजस्थान की टीम ने उन्हें अपने साथ जोड़ लिया। संजू इसके अलावा 2016-17 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी खेल चुके हैं। संजू सैमसंग इस समय राजस्थान रॉयल्स की कमान संभाल रहे हैं।

ALSO READ:IPL 2022: 23 साल का ये भारतीय खिलाड़ी बन सकता है मॉर्गन की जगह शाहरुख खान की KKR का नया कप्तान

5. कैमरून डेलपोर्ट

कैमरून डेलपोर्ट

दक्षिण अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर कैमरों डेल्पोर्ट को KKR ने 2018 में कोलकाता उनके बेस प्राइस 30 लाख में खरीदा था। जिसके बाद केकेआर ने उन्हें 2019 की नीलामी से पहले रिलीज कर दिया। दक्षिण अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर ने 256 टी20 मैच खेले है और 139.51 के स्ट्राइक रेट की मदद से 5925 रन बनाए है। इस दौरन उन्होंने 5 शतक और 30 अर्धशतक लगाए है। इतना अच्छा प्रदर्शन होने के बाद भी आईपीएल की किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने के लिए आगे नहीं आई।

Read More-IPL 2022: इस खिलाड़ी को कप्तान बनाने के लिए पानी के तरह पैसा बहाएगी RCB, देश को दिला चुका है वर्ल्डकप

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00