KKR VS RCB IPL 2024

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में रविवार को डबल हेडर मुकाबले हुए। जहां दिन का पहला मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengluru) के बीच खेला गया। जहां अंतिम गेंद पर केकेआर (KKR) की टीम ने आरसीबी (RCB) को 1 रन से शिकस्त दी।

अंतिम गेंद पर आरसीबी (RCB) को तीन रनों की जरूरत थी, लेकिन टीम 1 रन ही बना सकी और यह मैच 1 रन से हार गई। केकेआर ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 222 रन बनाए, जवाब में आरसीबी की टीम 221 रन ही बना सकी।

KKR ने बनाया 200 से ज्यादा का स्कोर

मैच में आरसीबी (RCB) ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और होम टीम केकेआर (KKR) को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। टीम की ओर से फिल साॅल्ट और सुनील नारायण ओपनिंग करने आए।

सुनील नारायण 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अंगकृष रघुवंशी 3 और वेकेंटश अय्यर ने 16 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद फिल साॅल्ट 14 गेदों पर 48 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने अर्द्धशतकीय पारी खेली और 50 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अंत में रिकू सिंह 24 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में रमनदीप सिंह 24 रन और आंद्रे रसेल 27 रन बनाकर नाबाद रहे। इसकी दौरान केकेआर ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 222 रन बनाए।

अंतिम गेंद पर हारी RCB

जवाब में आरसीबी (RCB) की ओर से कप्तान फाफ डू प्लेसिस और विराट कोहली ओपनिंग करने आए। विराट कोहली ने 2 छक्के और 1 चौके की बदौलत 7 गेदों पर 18 रन बनाए। वें विवादित रूप से आउट हुए। इसके बाद फाफ डू प्लेसिस भी 7 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद विल जैक्स और रजत पाटीदार ने तीसरे विकेट के 102 रन जोड़े। इसके बाद एक ही ओवर में आंद्रे रसेल ने पहले रजत पाटीदार को 52 रन और फिर विल जैक्स 55 रन पर आउट किया।

इसके बाद टीम ने तीन विकेट महज 17 रन के अंदर गंवा दिया। अंत में दिनेश कार्तिक और सुयश प्रभुदेसाई ने 32 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। इसके बाद कार्तिक 25 रन और सूयप्रभुदेसाई 24 रन बनाकर आउट हो गए। अंतिम ओवर में टीम को 20 रन की जरूरत थी।

करण शर्मा ने मिचेल स्टार्क को 3 छक्के भी लगाए, लेकिन ओवर की पांचवी गेंद पर 20 रन बनाकर आउट हो गए। अंतिम गेंद पर तीन रन की जरूरत थी, लेकिन लाॅकी फर्ग्यूसन 1 रन ही बना पाए और टीम 1 रन से मैच हार गई। मैच में केकेआर की ओर से आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए।

ALSO READ: Rohit Sharma बने मुंबई इंडियंस के कप्तान, हार्दिक पंडया हुए साइडलाइन, ईशान किशन को लगाई फटकार