Placeholder canvas

16वें ओवर तक जीत रही थी पंजाब किंग्स, कप्तान सैम करन की बेवकूफी से जीता हुआ मैच गंवा बैठी पंजाब, शिखर धवन की खली कमी

रविवार को गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को 3 विकेट से हरा दिया। यह टीम की 8 मैचों में चौथी जीत रही। इस जीत के साथ गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) से अपनी घर में मिली हार का बदला भी ले लिया। मुकाबले में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 142 रन बनाए, जवाब में गुजरात टाइटंस ने अंतिम ओवर में 7 विकेट खोकर जीत हासिल की। गुजरात टाइटंस की ओर से राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए और मैच फिनिशर की भूमिका में नजर आए।

अच्छी शुरूआत के बाद लड़खड़ाई Punjab Kings

मैच में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम के लिए एक बार फिर कप्तान सैम करन के साथ प्रभसिमरन सिंह ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 5 ओवर में 50 रन जोड़े। टीम का पहला विकेट प्रभसिमरन सिंह के रूप में गिरा, जो 21 गेदों पर 31 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सैम करन 20 रन बनाकर आउट हो गए।

इन दोनों के पवेलियन लौटने के बाद टीम के विकेट लगातार गिरते गए। टीम का स्कोर 99 रन पर 7 विकेट हो गया। इसके बाद हरप्रीत सिंह और हरमनप्रीत भाटिया ने 40 रन जोड़े,  हरप्रीत सिंह 14 रन बनाकर आउट हुए तो हरप्रीत बरार 29 रन बनाने में सफल रहे। पूरी टीम 20 ओवर में 142 रन पर ऑल आउट हो गई। गुजरात की ओर से साई किशोर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए।

गुजरात टाइटंस ने अंतिम ओवर में हासिल किया लक्ष्य

जवाब में गुजरात टाइटंस की ओर से कप्तान शुभमन गिलऔर रिद्धिमान साहा ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 25 रन जोड़े। इसके बाद रिद्धिमान साहा 13 रन बनाकर आउट हो गए।

साहा के पवेलियन लौटने के बाद साईं सुदर्शन और कप्तान शुभमन गिल ने पारी को संभाला। दोनों ने 41 रन जोड़े। इसके बाद लिविंगस्टोन ने गिल को 35 रन के स्कोर पर आउट दिया, इसके तुरंत बाद लिविंगस्टोन ने डेविड मिलर को भी 4 रन पर आउट कर दिया।

दूसरे छोर पर साईं सुदर्शन ने 31 रनों की पारी खेली। अंत में राहुल तेवतिया ने शाहरुख खान के साथ मिलकर टीम को जीत के करीब ले गए। शाहरुख खान ने 8 रन बनाए। अंत में राहुल तेवतिया ने 18 गेदों पर 38 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को 3 विकेट से जीत दिलाई।

कप्तान सैम करन ने Punjab Kings को हराया जीता हुआ मैच

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की जीत इस मैच में साफ नजर आ रही थी, लेकिन कप्तान सैम करन की नादानी से ये मैच गुजरात के पाले में चला गया। दरअसल 16वें ओवर तक पंजाब किंग्स ने मैच में पकड़ बनाई हुई थी और इस समय तक पंजाब किंग्स के 2 सफल गेंदबाज अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल के 2-2 ओवर बचे हुए थे।

कप्तान सैम करन ने इन दोनों को नजरअंदाज कर ये 17वां और 18वां ओवर क्रमश: हरप्रीत बरार और कगिसो रबाडा को दिए, जहां हरप्रीत ने 13 तो कगिसो रबाडा ने 20 रन लुटाए और यही से मैच पर गुजरात ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली। हालांकि 19वें ओवर में हर्षल पटेल ने गजब की गेंदबाजी की और मात्र 4 रन देकर 2 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी।

लेकिन उस समय गुजरात को सिर्फ 5 रन बनाने थे और 19वें ओवर में 4 रन आने के बाद 20वां ओवर बस औपचारिकता मात्र रह गया था, लेकिन इस ओवर में अर्शदीप सिंह की पहली ही गेंद पर राहुल तेवतिया ने चौका लगाकर मैच खत्म कर दिया।

ALSO READ: KKR के सामने रोमांचक मैच में 1 रनों से हारी RCB, कप्तान फाफ डू प्लेसिस की ये गलती बनी हार की वजह