NZ vs PAK

पाकिस्तान सेमीफाइनल में तभी पहुंच सकता था जब श्रीलंका न्यूजीलैंड को हरा देती. लेकिन न्यूजीलैंड के सामने श्रीलंका 5 विकेट से हार गई. अब पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन सा है. पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे इंग्लैंड को 275 रनों से हराना होगा या फिर इंग्लैंड द्वारा दिए गए लक्ष्य को सिर्फ 4 ओवर में प्राप्त करना होगा जो लगभग नामुमकिन है.

श्रीलंकाई टीम हुई थी सिर्फ 171 रन पर आलआउट

पाकिस्तानी टीम और क्रिकेट फैंस उम्मीद कर रहे थे कि पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम बड़ा लक्ष्य हासिल करे. लेकिन कुसल परेरा का अर्धशतक को छोड़ दे तो लगभग सभी श्रीलंकाई बल्लेबाज फ्लाॅफ रहे. ट्रेंट बोल्ट ने श्रीलंकाई टीम के महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को पवेलियन भेज उन पर दबाव बना दिया.

जब श्रीलंकाई टीम सिर्फ 171 रनों पर आलआउट हुई तो भारतीय फैंस ने पाकिस्तान को ट्रोल करने में कोई कोर-कसर नही छोड़ा. कुछ मीम्स तो ऐसे बने कि क्रिकेट एक्सपर्ट्स भी अपनी हंसी नही रोक पाए. आपको कुछ ऐसे ही मीम्स दिखाते हैं.

यहां देंखे फैंस के रिएक्शन

पाकिस्तान से कहां हुई है चुक

एशिया कप में पाकिस्तान की टीम बहुत बेहतर लग रही थी. क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अनुसार भी पाकिस्तान की बोलिंग लाइनअप विश्व की सबसे खतरनाक बोलिंग लाइनअप थी. उनके पास शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ जैसे बेहतरीन तेज गेंदबाज थे. लेकिन एशिया कप में नसीम शाह को चोट लगी और वह विश्व कप से बाहर हो गए.

सिर्फ नसीम शाह के निकल जाने से पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी बहुत साधारण दिखने लगी. टूर्नामेंट के बाद पाकिस्तान को वापस ड्राइंग बोर्ड पर बैठकर कहां चूक हुई के सवाल पर मंथन करना होगा. बहुत संभव है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कप्तान और हेड कोच को बदलने का बड़ा फैसला ले.

ALSO READ: अफगानिस्तान के सामने बेबस दिखी साउथ अफ्रीका की टीम, मुश्किल से 5 विकेट से जीती अफ्रीका, विश्व कप 2023 से बाहर हुई अफगानिस्तान