kevin piterson india indipandance

आज भारत अपना 77 वां स्वतन्त्रता दिवस मना रहा है. देश और विदेश से भारत के लिए शुभकामनाएं दी जा रही हैं. इस बीच इंग्लैण्ड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है. दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने हिन्दी में ट्वीट किया है.

क्या लिखा है केविन पीटरसन ने

अपने ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल करते हुए केविन पीटरसन ने कहा कि,

‘भारत को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ. सबसे खूबसूरत देशों में से एक, जहां मैं कभी गया हूं. जल्द ही लौटने और अपने सभी दोस्तों और नए दोस्तों से मिलने का इंतजार कर रहा हूं! ढेर सारा प्यार !’

केविन पीटरसन का यह ट्वीट वायरल है और इस पर इंग्लैंड से ज्यादा भारत से रिएक्शन आ रहे हैं.

भारतीयों ने किया धन्यवाद

केविन पीटरसन के इस ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा कि, ‘केविन पीटरसन भारत से बहुत प्यार करते हैं.’ वहीं दूसरे यूजर ने मजाक में लिखा कि, ‘आप से ही आजादी का जश्न हम मनाते हैं. जब आप इंग्लैंड से आना तो कोहिनूर जरूर लेते आना.’

वहीं कुछ यूजर्स ने केविन पीटरसन से पूछा कि इतनी अच्छी हिन्दी कहां से सीखी. कुछ ने यहां तक कहा कि आप हिन्दी टान्सलेटर का इस्तेमाल अच्छा कर रहे हो.

केविन पीटरसन रहे हैं दिग्गज खिलाड़ी

केविन पीटरसन विश्व के सबसे बेहतरीन क्रिकेटर्स में से एक हैं. उनका पलटी हिट बहुत ही मशहूर रहा था. छक्के मारने की कला पीटरसन के पास अद्भुत थी.

उन्होंने संन्यास लेने से पहले इंग्लैंड के लिए 104 टेस्ट खेला है, जिसमें उन्होंने 8181 रन बनाया है. वहीं वनडे फॉर्मेट में 136 वनडे मैच खेला है, जिसमें उनके बल्ले से 4440 रन निकले हैं. टी-20 इंटरनेशनल में पीटरसन ने 37 मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 1176 रन बनाए हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग में केविन पीटरसन ने 38 मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 1001 रन बनाया है. केविन पीटरसन और क्रिकेट खेल सकते थे, लेकिन उनका वर्तमान कप्तान एलिस्टर कुक से विवाद हो गया था.

ALSO READ: आजादी से पहले Team India के वो कप्तान, जो अंग्रेजो के खिलाफ बल्ला लेकर मैदान पर उतर गये थे

Published on August 16, 2023 9:42 am