DINESH KARTHIK WORLD CUP 2023

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में विश्व कप का पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे शुरू होगा. मैच से पहले एक प्रोग्राम में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन एक मुद्दे पर एक दूसरे से भिड़ गए.

दिनेश कार्तिक ने इस टीम को बताया चैम्पियन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल को लेकर विकेटकीपर से कमेंटेटर बने दिनेश कार्तिक का कहना है कि यदि भारत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हरा देती है, तो उसके लिए फाइनल जीतना बहुत आसान हो जाएगा.

आप से बता दें कि इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलने आए कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी माना कि न्यूजीलैंड से मैच से पहले भारत पर दबाव है.

डेल स्टेन ने दी अपनी अलग राय

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन इस समय काॅमेट्री कर रहे हैं. डेल स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल से पहले एक बयान दिया. डेल स्टेन ने कहा कि

“अगर दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराने में सफल होती है, तो दक्षिण अफ्रीका कि विश्व कप 2023 की चैंपियन बनेगी.”

भारतीय टीम रही है अविजित

भारत ने इस विश्व कप में 9 मैच खेला है. इन सभी मुकाबलों में रोहित शर्मा कि अगुवाई वाली भारतीय टीम जीत दर्ज में कामयाब रही है.

भारत ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को आसानी से हराकर यहां तक पहुंची है. भारत के तरफ से बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा और रोहित शर्मा बवाल मचाने का काम कर रहे हैं.

वहीं गेंदबाज भी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शामी गदर काट रहे हैं. हालांकि न्यूजीलैंड से भारत का इतिहास बहुत सही नही रहा है लेकिन भारत अगर अपना बेस्ट देने में कामयाब रहा तो निश्चित ही मेजबान देश ही चैंपियन बनेगा.

ALSO READ: सेमीफाइनल से पहले कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, चोटिल होकर 2 महीने के लिए बाहर हुआ ये खिलाड़ी