TEAM INDIA WORLD CUP 2023 BCCI

आज मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल का मुकाबला खेला जाएगा. जहां भारतीय टीम लगातार 9 लीग मैच जीतकर फॉर्म में दिख रही है, वहीं न्यूजीलैंड पिछले नॉकआउट मैचों में भारत को हराकर कॉन्फिडेंट नजर आ रही है. भारतीय टीम इस मैच में अपने मुख्य हरफनमौला खिलाड़ी को मिस करेगी जो चोटिल होकर दो महीने के लिए बाहर हो गया है.

यह खिलाड़ी हुआ है चोटिल

विश्व कप में जब भारतीय टीम उतरी थी तो भारत के उप कप्तान हार्दिक पांड्या थे. हार्दिक पांड्या की टीम में होने से बल्लेबाजी में गहराई और गेंदबाजी में भी गहराई नजर आ रही थी. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए अपने फॉलो थ्रू में चोटिल हुए हार्दिक पांड्या दो महीने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हो गए हैं. निश्चित ही न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भारतीय टीम हार्दिक पांड्या को मिस करने वाली है.

हार्दिक के जगह सूर्यकुमार यादव को जगह

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने हार्दिक के चोटिल होने के बाद सिर्फ पांच गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया. बल्लेबाजी में गहराई लाने के लिए उन्होंने सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग 11 में मौका दिया. वहीं मैनेजमेंट ने शार्दुल ठाकुर के जगह पर अपने प्राइम तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को वापस बुलाया.

सूर्या और शामी के आने से भारतीय टीम पहले से भी ज्यादा मजबूत लग रही है. ऐसे में उम्मीद करते हैं कि भारतीय टीम को हार्दिक पांड्या की कमी महसूस नहीं होगी.

हार्दिक दो महीने बाद होंगे फिट

टकने की चोट के बाद हार्दिक पांड्या बेंगलुरू स्थित एनसीए में गए और वहां पर अपनी चोट का इलाज करवाया. इस वक्त भी वह वहीं पर प्रैक्टिस कर रहे हैं और चोट से उभर रहे हैं.

बीसीसीआई के करीबी सूत्रों की माने तो हार्दिक पांड्या दो महीने के अंदर इस चोट से उभर सकते हैं और मैदान पर खेलते दिख सकते हैं.

आप से बता दें कि विश्व कप के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ पांच मैचों की T20 सीरीज खेली जाएगी. T20 फॉर्मेट में हार्दिक पांड्या ही भारत के मुख्य कप्तान हैं.

ALSO READ: विश्व कप 2023 के बाद क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह देंगे ये 5 खिलाड़ी, इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने खुद कर दिया है ऐलान