Placeholder canvas

“भारत के विश्व कप जीतने की सम्भावन सिर्फ 30 प्रतिशत ही है” दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने रोहित शर्मा की टीम को बताया फिसड्डी

Kapil Dev said Team India win Percentage is only 30 : आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की शुरुआत हो चुकी है। दो वॉर्म अप के बाद टीम इंडिया 23 अक्टूबर से इस टूर्नामेंट में अपनी शुरुआत करने वाली है। चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ टीम इंडिया का पहला मुकाबला खेला जाना है। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को इस बार खिताब के प्रबल दावेदार में से एक माना जा रहा है। ऐसे में 1983 में भारत को पहला विश्व कप जिताने वाले कैप्टन कपिल देव (Kapil Dev) ने भारत की जीत को लेकर भविष्यवाणी की है।

कपिल देव भारत के बेहतरीन ऑल राउंडर में से एक रहे हैं। उनका कहना है कि टीम में कितने ऑल राउंडर है, इस बात से टीम में जीत और हार का फर्क पड़ता है। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस विश्व कप में टीम इंडिया की जीत का क्या परसेंटेज है? टीम इंडिया में इस बात की भविष्यवाणी की है।

हार्दिक पांड्या हैं उपयोगी : कपिल देव

भारतीय पूर्व कप्तान और बेहतरीन ऑल राउंडर रह चुके कपिल देव ने टीम इंडिया की जीत में हार्दिक पांड्या काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं, ऐसा कहा जा रहा है। लखनऊ में एक इवेंट के दौरान टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया में जीत को लेकर सवाल में हार्दिक पांड्या को महत्वपूर्ण खिलाड़ी बताया। कपिल देव ने टीम इंडिया की विश्व कप में खिताब जीतने को लेकर परसेंटेज को लेकर बात की।

कपिल देव ( Kapil Dev) ने कहा,

“आप टीम में ऑलराउंडर चाहते हैं, जो न सिर्फ वर्ल्ड कप में, बल्कि बाकी मैचों या आयोजनों में भी टीम को मैच जिता सके। हार्दिक पांड्या जैसा क्रिकेटर भारत के लिए काफी उपयोगी रहा है। ऑलराउंडर किसी भी टीम के प्रमुख खिलाड़ी होते हैं और वे ही टीम की ताकत बनते हैं।”

Also Read : IND vs NZ Warm-UP: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सूर्यकुमार यादव को नहीं मिलेगा मौका, इन 2 खिलाड़ियों पर दांव खेलेंगे रोहित और द्रविड़

भारतीय क्रिकेट टीम की जीत की संभावना 30 प्रतिशत

भारतीय पूर्व ऑल राउंडर और कप्तान कपिल देव ने जीत के लिए टीम इंडिया का परसेंटेज 30 बताया है। कपिल देव ने कहा

“हार्दिक जैसा ऑलराउंडर कप्तान रोहित शर्मा को मैच में छठे गेंदबाज का इस्तेमाल करने की आजादी देता है। वह एक अच्छे बल्लेबाज, गेंदबाज और फील्डर भी हैं। रविंद्र जडेजा भी भारत के लिए एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। हमारे दिनों में भी, हमारे पास भारतीय टीम में बहुत सारे ऑलराउंडर थे”।

आगे अपनी बातचीत में कपिल देव ने कहा

“टी20 क्रिकेट में, एक मैच जीतने वाली टीम अगला मैच हार भी सकती है। भारत के विश्व कप जीतने की संभावनाओं के बारे में बात करना बहुत मुश्किल है। मुद्दा यह है कि क्या वे शीर्ष चार में जगह बना पाएंगे? और मैं उनके शीर्ष चार में जगह बनाने को लेकर चिंतित हूं, तभी कुछ कहा जा सकता है। मेरे लिए भारत के शीर्ष (अंतिम) चार में जगह बनाने की संभावन बस 30% है”।

Also Read: IND vs NZ: न्यूज़ीलैंड के साथ अंतिम अभ्यास मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले इन खिलाड़ियों को मौका देंगे रोहित शर्मा