Placeholder canvas

ICC T20 WORLD CUP 2021: केन विलियमसन ने इन 2 खिलाड़ियों को दिया फाइनल में पहुंचाने का पूरा श्रेय

by RAHUL MISHRA
kane williamson

संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप 2021 में बुधवार को पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराकर फाइनल का टिकट कटवा लिया। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को इस मैच में 5 विकेट से हराते हुए टी20 विश्व कप इतिहास में पहली बार फाइनल मैच खेलने का मौका पाया है।

न्यूजीलैंड ने 5 विकेट से हराकर किया फाइनल में प्रवेश

ENGLAND VS NEWZELAND

इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 166 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने केन विलियम्सन और मार्टिन गुप्टिल के जल्दी आउट होने के बाद भी बेहतरीन वापसी कर मैच को 5 विकेट खोकर 19वें ओवर में अपने नाम कर लिया।

न्यूजीलैंड ने इस बेहतरीन जीत के साथ एक और आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में अपना नाम तय किया। न्यूजीलैंड की इस जीत के बाद कप्तान केन विलियम्सन काफी खुश दिखायी दिए, जिन्होंने जेम्स नीशेम और डैरेल मिचेल की जमकर तारीफ की।

ALSO READ:ICC T20 WORLD CUP 2021: टी20 विश्व कप से बाहर होने पर फूटा ओएन मॉर्गन का गुस्सा, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को माना जिम्मेदार

मिचेल और जेम्स नीशेम के मुरिद हुए विलियमसन

jimmy-neesham

केन विलियम्सन ने डैरेल मिचेल को जीत का श्रेय दिया। मिचेल ने इस मैच में पहले 2 विकेट गिरने के बाद भी टीम को संभाले रखा और काफी समझदारी से टीम को आगे की तरफ ले गए, और बाद में जरुरत के वक्त बड़े शॉट्स खेल टीम के लिए आसान राह बना दी। मिचेल ने 47 गेंद में 72 रन की पारी खेली।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि

“हमारी टीमें कई अवसरों पर एक दूसरे के खिलाफ खेली हैं और हम जानते थे कि ये एक शानदार मैच होने वाला है। हमारी पूरी टीम ने वास्तव में अच्छा खेल दिखाया। टॉप ऑर्डर में मिचेल ने अदभुत बल्लेबाजी की। उन्होंने अपने कौशल और जज्बे का आज असली नमूना पेश किया।”

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2021: ये हैं वो 2 नाम जिन्होंने टी20 विश्व कप 2021 में भारत की सभी रणनीति को कर दिया फ्लॉप

जेम्स नीशेम की विलियमसन ने की जमकर तारीफ

Kane-Williamson

तो वहीं जब न्यूजीलैंड को जीत के लिए 24 गेंदों में 57 रनों की जरुरत थी, लेकिन यहां से न्यूजीलैंड के लिए जेम्स नीशेम ने मैच बदल डाला। जेम्स नीशेम ने 17वें ओवर में 23 रन कूट डाले, तो केवल 11 गेंद में 27 रन की पारी खेल न्यूजीलैंड को जीत का मौका दे दिया।

विलियम्सन जेम्स नीशेम की पारी से काफी खुश हुए। उन्होंने कहा कि

“टी-20 क्रिकेट में कई चीजें मायने रखती हैं जैसे विकेट, छोटी बाउंड्री वाला स्थान और ऐसी ही अन्य चीजें जो खेल में अंतर पैदा करती हैं। हमारे पास विकेट थे जो वास्तव में महत्वपूर्ण था। नीशम ने कई बड़े शॉट्स लगाए और खेल की दिशा बदल दी।” 

ALSO READ: ICC T20 WC: ब्रेट ली ने बताया टी20 वर्ल्ड कप विजेता का नाम, बोले- ये खिलाड़ी अपने दम पर दिलाएगा ट्रॉफी

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00