Placeholder canvas

ICC T20 WC: ब्रेट ली ने बताया टी20 वर्ल्ड कप विजेता का नाम, बोले- ये खिलाड़ी अपने दम पर दिलाएगा ट्रॉफी

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व तेज गेंदबाज खिलाड़ी ब्रेट ली का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन खिलाड़ी डेविड वार्नर के फॉर्म में होने के चलते ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्वकप 2921 अपने नाम कर सकती है। ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व कप 2021 में बहुत मजबूत स्तिथि में है। पहले कभी भी की अपेक्षा ऑस्ट्रेलिया टीम 2021 का विश्वकप अपने नाम कर लेगी। लेकिन इसके लिए ऑस्ट्रेलिया टीम को पाकिस्तान की टीम को हराना होगा। लेकिन पाकिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन के चलते खिताब की प्रबल दावेदार है।

क्या कहा ब्रेट ली ने

r1

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व तेज गेंदबाज खिलाड़ी ब्रेट ली ने अपने पोस्ट पर लिखा है कि ” आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्वकप ने एक महीने तक खेलने के बाद तब मात्र पांच दिन बचे हैं। जिसमे कुल चार टीम बची है और दो मैच होंगे। मेरा मानना है की ये साल ऑस्ट्रेलिया के किए अच्छा साल हो सकता है। इंग्लैंड की टीम दावेदार है लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम का उत्साह महसूस कर सकता हूं। मेरा मानना है की ऑस्ट्रेलिया शानदार फॉर्म में है”। बता दे ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान के साथ गुरुवार को अपना सेमीफाइनल मैच खेलना है। जोभी टीम ये मुकाबला  जीतेगी फाइनल में प्रवेश करेगी।

भारत पहले ही टूर्नामेंट से बाहर

3 7

भारतीय टीम पहले ही इस विश्वकप से बाहर हो चुकी है। अपना लीग मैच का पहला बार दूसरा मुकाबला हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। भारत में अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेला था जिसमे उसे करारी हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप में पाकिस्तान से कभी नही हरी थी लेकिन 2021 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में भारत ने ये रिकॉर्ड की दिया। उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का दूसरा मैच करो या मरो का मुकाबला था, जिसमे भारत को करारी हार झेलनी पड़ी। इस हार के बाद भारत प्रतियोगिता से बाहर हो गया।

ALSO READ: दिनेश कार्तिक ने चुनी टी20 विश्व कप 2021 की सर्वश्रेष्ठ टीम, रोहित, विराट को नजरअंदाज कर इस पाकिस्तानी को बनाया कप्तान

ये चार टीम हैं दावेदार

r4

विश्वकप 2021 ग्रुप ए से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने प्रवेश किया है। जिसमे ब्रेट ली का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया प्रबल दावेदार है। ग्रुप 2 से न्यूजीलैंड और पाकिस्तान ने सेमीफाइनल के लिए प्रवेश किया है। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान इन दोनो टीमों से ही भारत लीग मैच हारकर प्रतियोगिता से बाहर हुआ था। सेमीफाइनल में इंग्लैंड न्यूजीलैंड और पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बेचा मुकाबला खेला जाएगा। जो भी टीम जीतेगी वो 14 नवंबर को फाइनल खेलेगी।

ALSO READ: माइकल वॉन ने ऑस्ट्रेलिया को ख़िताब से बाहर कर इस टीम को बताया टी20 विश्व कप जीतने का दावेदार