Placeholder canvas

हारी हुई बाजी को जीत न्यूजीलैंड बना बाजीगर, टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंचा

by TREND BIHAR EDITOR

टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबला में इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से हुआ. 2009 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड से मिली हार का बदला न्यूजीलैंड ने 5 विकेट से हराकर लिया. और फाइनल के अपना जगह बना लिया. पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में न्यूजीलैंड फाइनल खेलेगा.

न्यूजीलैंड ने टॉस जीत कर चुनी गेंदबाजी

न्यूजीलैंड ने टॉस जीत कर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. जिसके बाद इंग्लैंड ने ४विकेत के नुकसान पर 166 रन का फाइटिंग स्कोर खड़ा किया. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे जोस बटलर ने 24 गेंदों पर मात्र  29 रन ही बना पाये लेकिन मोईन ने संघर्ष किया और 3 चौके,2 छक्के की मदद से  37 गेंदों पर नाबाद 51 रन, और डाविड मलान 30 गेंदों पर 41 रन,जिसमे चार चौके, एक छक्का शामिल था . दोनों बल्लेबाज  तीसरे विकेट के लिये 63 रन जोड़कर मध्यक्रम में अहम भूमिका निभायी.

केन विलियमसन ने सात गेंदबाजो को  अजमाया

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने सात गेंदबाजों को आजमाया जिनमें से टिम साउदी, एडम मिल्न, जेम्स नीशाम और ईश सोढ़ी को एक एक विकेट मिला.

वही पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने चोटिल जेसन रॉय की अनुपस्थिति में बटलर के साथ पारी की शुरुआत करने आये जॉनी बेयरस्टॉ (17 गेंदों पर 13 रन) छठे ओवर में आउट हो कर चलते बने.

बटलर के दो चौकों और पांच अतिरिक्त रन की मदद से इंग्लैंड ने ट्रेंट बोल्ट के चौथे ओवर में 16 रन बटोरे थे लेकिन मिल्ने आते ही बेयरस्टॉ को पवेलियन भेज दिया. विलियमसन ने बेयरस्टॉ के द्वारा खेले गए कवर ड्राई शॉट को बड़ी खूबसूरती से कैच में बदला. और इंग्लैंड पावरप्ले में 40 रन तक ही पहुंच पाया.

न्यूजीलैंड ने 1 ओवर में बदला मैच का रुख

167 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को शुरुआती झटके के बाद वापसी करने की कोशिश की लेकिन मैच में इंग्लैंड की पकड़ बनी हुई थी. आखिरी चार ओवर में न्यूजीलैंड को 57 रन चाहिए था. लेकिन 17 वे ओवर में बल्लेबाजी करने आये जेम्स निशाम ने अपनों धुअधार बल्लेबाजी से जॉर्डन के ओवर में 23 रन बनाये. इसके बाद 18वे ओवर में भी न्यूजीलैंड की धाकड़ बैटिंग जारी रही और इस ओवर में भी 2 छक्के की मदद से 14 रन बनाये.हालांकि नेसम आउट जरुर हुए लेकिन तब तक अपना काम कर चुके थे. और 19 वे ओवर में ही जीत हासिल कर फाइनल में पहुंच इतिहास रच दिया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00