Placeholder canvas

ICC T20 WORLD CUP 2021: टी20 विश्व कप से बाहर होने पर फूटा ओएन मॉर्गन का गुस्सा, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को माना जिम्मेदार

आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप 2021 का पहला फाइनलिस्ट तय हो गया है। यूएई में खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप में बुधवार को पहला सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को हराकर पहली बार फाइनल में जगह बनायी है।

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराकर बनायी फाइनल में जगह

ENG vs NZ

अबू धाबी में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए इस मैच में जबरदस्त रोमांच दिखा। न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। इंग्लैंड ने 20 ओवर में 166 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने खराब शुरुआत के बाद कमाल का वापसी करते हुए मैच को पूरी तरह से पलट दिया। और डैरेल मिचेल, कॉनवे और जेम्स नीशेम की शानदार बल्लेबाजी की मदद से न्यूजीलैंड ने 19 ओवर में ही मैच को 5 विकेट से अपने नाम कर दिया।

ALSO READ: रोहित शर्मा ने कप्तान बनते ही इन 8 खिलाड़ियों के लिए खड़ी की परेशानी, अब वापसी होगी मुश्किल!

इंग्लैंड के पास था जीत का मौका, ऐसे गंवाया मैच

ENGLAND VS NEWZELAND

इंग्लैंड की टीम इस मैच में जीत की तरफ अग्रसर दिख रही थी, क्योंकि यहां पर 16 ओवर तक न्यूजीलैंड केवल 110 रन ही बना सकी थी, लेकिन जेम्स नीशेम ने इसके बाद अगले ओवर में क्रिस जॉर्डन को 23 रन लूट लिए। इसके बाद न्यूजीलैंड के लिए मैच ज्यादा मुश्किल नहीं रहा।

भले ही जेम्स नीशेम अगले ओवर में 11 गेंद में 27 रन की पारी खेल आउट हो गए। लेकिन डैरेल मिचेल ने काम पूरा करते हुए 47 गेंद में 72 रन की नाबाद पारी खेल अपनी टीम को 19 ओवर में जीत दिला दी।

ALSO READ: ICC T20 WC: ब्रेट ली ने बताया टी20 वर्ल्ड कप विजेता का नाम, बोले- ये खिलाड़ी अपने दम पर दिलाएगा ट्रॉफी

जेम्स नीशेम की बल्लेबाजी ने छिन लिया मैच- मोर्गन

ENGLAND CRICKET TEAM

इंग्लैंड की टीम इस हार से काफी मायूस है। इंग्लैंड के कप्तान ओएन मोर्गन ने मैच के बाद अपने खिलाड़ियों के खेल की तारीफ की तो साथ ही जेम्स नीशेम की पारी को मैच बदलने वाला बताया। मोर्गन ने कहा कि

“हम जानते थे कि दोनों टीमों के पास दमदार खिलाड़ी हैं, लेकिन आज न्यूजीलैंड ने बढ़िया खेल दिखाया। मुझे अपने सभी खिलाड़ियों पर गर्व है। हमने इस मैच में और पूरा टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया।”

“अभी ये बता पाना मुश्किल है कि कहां गलती हुई। विकेट आसान नहीं था और स्पिनरों को मदद मिल रही थी। ऐसे में लंबे शॉट खेलना आसान नहीं था। हमने एक अच्छा स्कोर बनाया था लेकिन न्यूजीलैंड की टीम आज बेहतर थी। नीशम ने जिस तरीके की पारी खेली औरे जैस शॉट खेले वो वास्तव में लाजवाब थे।”

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2021: ये हैं वो 2 नाम जिन्होंने टी20 विश्व कप 2021 में भारत की सभी रणनीति को कर दिया फ्लॉप