जोस बटलर

DC vs RR: आईपीएल में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स ने सलामी बल्लेबाज़ जोस बटलर की शानदार शतकीय पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से मात दी. इस बड़ी जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स को पॉइंट्स टेबल में बड़ा फायदा हुआ है और टीम इस समय 5 जीत और 10 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है. इस मैच में टीम के स्टार ओपनर जोस बटलर ने शानदार शतक जड़ते हुए अपनी टीम को 20 ओवर में 222 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया. जिसके बाद दिल्ली की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 207 रन ही बना सकी.

जोस बटलर ने जड़ा टूर्नामेंट का तीसरा शतक

दिल्ली के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में बटलर ने टूर्नामेंट का तीसरा शतक जड़ा और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने इस मैच में सिर्फ 65 गेंदों में 9 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 116 रनों की विष्फोटक पारी खेली. अपनी इस मैच विन्निंग पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. मैच के बाद उन्होंने कहा कि,

“मजा आ गया. बहुत बढ़िया पारी थी. मुझे यह ग्राउंड काफ़ी पसंद है. अपने आईपीएल करियर की शुरुआत मैंने यहीं से की थी. तब मैं मुंबई इडियंस के साथ था. मैं अपने जीवन के सबसे अच्छे रूप का आनंद ले रहा हूं, मुझे इस फॉर्म को पूरे सीजन में जारी रखने की जरूरत है. गेंद पहले ओवर में स्विंग हुई और थोड़ी मुश्किल थी. मैं गेंद को टाइम नहीं कर पा रहा था. हालांकि कुछ बढ़िया शॉट लगाने के बाद आत्मविस्वास वापस आ गया. पड़िक्कल के साथ मेरी बढ़िया साझेदारी हुई और इसका हमे लाभ मिला.”

ALSO READ:DC VS RR : पूरा वानखेड़े में एक ही शोर CHEATER-CHEATER, ऋषभ पंत के साथ खड़े हुए फैन्स अंपायर को जमकर कोसा

ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे बटलर

जोस बटलर के लिए अब तक आईपीएल का यह सीजन शानदार रहा है. उन्होंने अब तक खेले गए 7 मुकाबलों में लगभग 82 की ज़बरदस्त बल्लेबाजी औसत से 491 रन बनाए हैं और इसी के साथ वो टूर्नामेंट में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी हैं. उनके बाद इस सूचि में केएल राहुल का नाम शामिल है, जिन्होंने अब तक सिर्फ 265 रन बनाए हैं. ऐसे में इस साल इंग्लैंड के इस विष्फोटक बल्लेबाज़ से ऑरेंज कैप छीनना किसी भी बल्लेबाज़ के लिए आसन नहीं होगा. मैच के बाद उन्होंने कहा कि,

“आने वाले मुक़ाबलों में विकेट काफ़ी बदल जाएंगे, जैसे-जैसे गेम आगे बढ़ेंगे, पिच धीमी हो जाएगी. आज रात कोई ओस नहीं थी, अगर हालात अलग होते हैं तो टीमें पहले बल्लेबाजी करने के पक्ष में हो सकती हैं.”

ALSO READ:IPL 2022: जोस बटलर ने तीसरा शतक ठोक आईपीएल में रचा इतिहास, आईपीएल इतिहास में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज