ऋषभ पंत कंट्रोवर्सी

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) में दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के बीच वानखेड़े स्टेडियम में मैच खेला गया। जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली की टीम को 15 रन से मात दी। मैच में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया। जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर 222 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम 207 रन ही बना सकी और 15 रन से मैच हार गई।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से जॉस बटलर में शतकीय पारी और देवदत्त पदीक्कल में अर्धशतकीय पारी खेली है। जॉस बटलर में 65 गेंदों में 116 रन बनाए। जिसमें 9 चौके और 9 छक्के शमिल हैं। देवदत्त पदीक्कल ने 35 गेंदे में 54 रन की पारी खेली है। जिसमे 7 चौके और दो छक्के शामिल हैं। अंत में कप्तान संजू सैमसन ने 19 गेंदों 46 रन की विस्फोटक पारी खेली है। जिसमें 5 चौके 2 छक्के शमिल थे। जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स में 222 रन बनाए हैं।

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 37 और डेविड वार्नर ने 28 रन की पारी के अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की। कप्तान ऋषभ पंत में 44 रन की पारी खेली। लेकिन सभी बल्लेबाज 20 ओवर्स में 8 विकेट खोकर 207 रन ही बना सके।

रोवमेन पॉवेल ने ओबेड मैककॉय के ओवर की तीसरी गेंद पर जब छक्का जड़ा तब बवाल मच गया। तीसरी गेंद को देखने पर लगा कि गेंद बल्लेबाज के कमर के ऊपर नो बॉल है। लेकिन, अंपायर ने इसे नो बॉल नहीं दिया। और यही से विवाद गहरा गया . ऋषभ पंत ने बल्लेबाजो को वापस बुलाने लगे जिसके बाद पूरा ड्रामा हुआ और समझाने के बाद मैच जारी हुआ. इस दौरान वानखेड़े में शोर गुजने लगी CHEATER-CHEATER. स्टेडियम में भड़के फैन्स स्लोगन शुरू कर दिया. सोशल मीडिया पर भी फैन्स ने अंपायर को जमकर कोसा और ऋषभ पंत के साथ खड़े हुए . आइये देखतें है सोशल मीडिया रिएक्शन..

https://twitter.com/Send4Madhav/status/1517592245897089024

ALSO READ:IPL 2022: ‘मेरा बाप तुम लोगो पर बहुत भरोसा किया था’ मुंबई इंडियंस लगतार 7 हार के बाद जमकर ट्रोल हुए अंबानी