Akash-Ambani-Jofra-Archer

देश में विश्व कप खेला जा रहा है. भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह स्थापित कर चैपियंस बनने की राह पर है. लेकिन दूसरी तरफ आईपीएल का ख़ुमार कम नहीं हो रहा है. लोग गूगल पर लगातार आईपीएल के बारे में सर्च कर रहे हैं. इस बीच बड़ी खबर सामने आ रही है कि मुंबई इंडियंस ने अपने प्राइम तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को स्क्वाड से बाहर करने का फैसला कर लिया है. आप से बता दे कि आर्चर पिछले साल चोट के वजह से सिर्फ पांच मुकाबले खेल सके थे.

रोमारियो शेफर्ड को मुंबई इंडियंस ने अपने टीम में शामिल किया

आईपीएल के अगले सीजन का मिनी ऑक्शन की घोषणा हो चुकी है, जो 19 दिसंबर को दुबई में होगा. इस मिनी ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों की अदला-बदली शुरू हो गई है. इसकी शुरुआत वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) से हुई, जो आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) का हिस्सा थे.

मुंबई इंडियंस ने अब रोमारियो शेफर्ड को अपने टीम ट्रांसफर कर लिया है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अनुसार यह बताया जा रहा है कि रोमारियो शेफर्ड को इसलिए टीम में मे शामिल किया गया है ताकि जोफ्रा आर्चर को टीम सा निकाला जाए.

ऐसा रहा है जोफ्रा आर्चर का करियर

जोफ्रा आर्चर ने अब तक इंडियन प्रीमियर लीग में 40 मैच खेला है. इसमें से ज्रोफा ने 35 मैच राजस्थान रॉयल्स के लिए और 5 मैच मुंबई इंडियंस के लिए खेला है.

इन 40 मैचों में जोफ्रा आर्चर 48 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान आर्चर का इकनॉमी 7 से ऊपर का रहा है. कुल मिलाकर कहने का मतलब है कि आर्चर का प्रदर्शन उनके कद के एकदम विपरीत रहा है.

पिछले साल जब जोफ्रा मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे तब वह बहुत साधारण दिखे थे. शायद अगले आईपीएल में कोई भी टीम जोफ्रा आर्चर को मौका नही देगी.

ALSO READ: 6 6 6 6 4 4 4 6 6 4 4 4 बेन स्टोक्स ने नीदरलैंड के खिलाफ किया चौके-छक्के की बरसात, 108 रनों की पारी खेल टीम को दिलाई जीत