Placeholder canvas

विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन कर रहे इन 5 खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी हुईं मेहरबान, आईपीएल 2024 की नीलामी में बन सकते हैं करोड़पति

19 दिसंबर वह तिथि है जिस दिन आईपीएल का पहला ऑक्शन किया जा सकता है. यह ऑक्शन दुबई में होगा. बताया जा रहा है कि पहले ऑक्शन हिन्दुस्तान में होने वाला था, लेकिन शादियों के कारण होटल प्राप्त करने में समस्या हो रही थी, जिसके वजह से ऑक्शन दुबई शिफ्ट किया गया है.

फिलहाल भारत में विश्व कप चल रहा है, जिसमें एक से एक बेहतरीन परफार्मेंस देखने को मिल रहा है. विश्व कप के प्रदर्शन के आधार पर आईपीएल में कई ऑक्शन होंगे. कौन से टाॅप ऑक्शन हो सकते हैं, उसे हम इस लेख में जगह देने वाले हैं.

रचिन रवींद्र

केन विलियमसन को चोट लगने के वजह से न्यूजीलैंड के टीम मैनेजमेंट ने रचिन रवींद्र को टाॅप ऑर्डर में खिलाया. रचिन रवींद्र ने इस मौके का फायदा उठाते हुए 3 शतक जड़ दिए हैं.

रचिन ने अब तक 8 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 74.71 की औसत से 523 रन बनाए हैं. रचिन के प्रदर्शन के बाद आईपीएल में उन पर करोड़ो की बारिश होने वाली है.

अजमतुल्लाह उमरजई

अज़मतुल्लाह उमरज़ई अफगानिस्तान के सबसे बेहतरीन हरफनौमला खिलाड़ी साबित हो रहे हैं. इस विश्व कप मे अफगानिस्तान के सफल होने की एक वजह अजमतुल्लाह भी हैं.

अजमतुल्लाह ने 8 मैचों में 7 विकेट झटके हैं. इसके साथ-साथ उन्होंने 51 की शानदार औसत से 256 रन बना दिए हैं. अजमतुल्लाह का यह प्रदर्शन देखकर कई टीमें उनके पीछे भागेंगी. हम आईपीएल में अफगानिस्तान का एक और सुपरस्टार खेलते .

आर्यन दत्त

भारतीय मूल के डच खिलाड़ी आर्यन दत्त शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. आर्यन ने बल्ले और गेंद दोनो से शानदार प्रदर्शन किया है. आर्यन ऑफ स्पिन गेंदबाजी और अच्छी-खासी बल्लेबाजी कर लेते हैं. आईपीएल ऑक्शन में इनके नाम पर जरूर बोली लगेगी और वह एक सुपरस्टार साबित होंगे.

दिलशान मदुशंका

श्रीलंका का विश्व कप प्रदर्शन बहुत साधारण गया है. पहले कप्तान का चोटिल हो जाना और बाद में टीम का लचर प्रदर्शन. लेकिन इन सब का असर तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका पर नही पड़ा.

उन्होंने लगभग मैच में विकेट निकाला और टीम को मुश्किल से उबारने में मदद की. दिलशान ने अब तक टूर्नामेंट में 8 मैच खेला है, जिसमें उन्होंने सबसे अधिक 23 विकेट चटकाए हैं. दिलशान के इस प्रदर्शन के बाद उन पर बड़ी बोली लगती दिख रही है.

ALSO READ: विश्व कप 2023 खत्म होते ही रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ बीसीसीआई को सौंपेंगे इस्तीफा, वजह जीत लेगी आपका दिल