ROHIT SHARMA AND RAHUL DRAVID

साल 2023 का विश्व कप भारत के लिए एक सपने जैसा गुजर रहा है. भारत ने अब तक खेले 8 मुकाबले में हर मैच अपने नाम किया है. 15 नवंबर को भारत अपना सेमीफाइनल खेलेगा. रिपोर्टस के मुताबिक बताया जा रहा है कि विश्व कप के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अपने कप्तानी से इस्तीफ़ा दे देंगे. वहीं हेड कोच राहुल द्रविड़ भी अपने पद से इस्तीफ़ा दें देंगे.

कप्तान रोहित शर्मा विश्व कप 2027 के लिए देंगे इस्तीफा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने लगभग हर मैच में बल्ले से तेजतर्रार पारी खेली है. कप्तानी में रोहित ने बहादुरी वाले फैसले लिए हैं. ज्यादातर क्रिकेट एक्सपर्ट्स रोहित को इस विश्व कप का बेस्ट कप्तान घोषित कर चुके हैं. लेकिन समस्या रोहित के उम्र को लेकर है.

रोहित शर्मा इस वक्त 36 साल के हैं. अगले विश्व कप तक रोहित 40 साल के हो जायेंगे. रोहित के फिटनेस को देखकर ऐसा लग रहा है कि वह तब तक क्रिकेट नही खेल पायेंगे.

ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा बीसीसीआई को नया और कप्तान और नई टीम को चुनने के लिए वक्त देना चाहेंगे. इसके लिए रोहित को विश्व कप के ठीक बाद वनडे क्रिकेट की कप्तानी को छोड़ना होगा.

राहुल द्रविड़ भी देंगे इस्तीफ़ा

भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ साल 2021 में भारत के हेड कोच बने थे. राहुल को 2023 वनडे विश्व कप तक के लिए साइन किया गया था. 2023 का फाइनल 19 नवंबर को समाप्त हो जाएगा और राहुल द्रविड़ अपने पद से इस्तीफ़ा दे देंगे.

राहुल के कोचिंग में भारत ने टी-20 विश्व कप, एशिया कप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप हार चुका है. ऐसे में बोर्ड के नजर में राहुल एक असफल कोच साबित हुए हैं.

ऐसे में बीसीसीआई राहुल द्रविड़ के हाथ आगे कांट्रैक्ट जारी नही रखना चाहेगी. राहुल द्रविड़ दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज थे लेकिन वह बेहतर कोच नही बन सके.

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की जीत ने बिगाड़ा पाकिस्तान का समीकरण, अब पाक नहीं बल्कि 10 अंको के साथ ये टीम बनाएगी सेमीफाइनल में जगह