ind vs pak nz wc 2023

अफगनिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मैच खेला गया था. यह मैच रोचक और ऐतिहासिक रहा. ग्लेन मैक्सवेल के 201 रनों के पारी को वनडे क्रिकेट की सबसे बेहतरीन पारी बताया जा रहा है. ग्लेन मैक्सवेल के इस पारी से ना सिर्फ ऑस्ट्रेलिया यह मैच जीती बल्कि वह सेमीफाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर चुकी है. सेमीफाइनल में अब एक जगह बची हुई है जिसके लिए न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच लड़ाई चल रही है.

न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में बना सकती है आज जगह

न्यूजीलैंड ने अब तक टूर्नामेंट में आठ मुकाबले खेले हैं जिसमें उनको चार में जीत और चार में हार का सामना करना पड़ा है. न्यूजीलैंड के पास 8 अंक है और वह प्वाइंट टेबल पर चौथे स्थान पर है.

न्यूजीलैंड के सकारात्मक बात यह है कि उनका नेट रनरेट प्लस में चल रहा है और पाकिस्तान से बेहतर है. न्यूजीलैंड सिर्फ अपना अंतिम मैच श्रीलंका के खिलाफ जीत लेती है तो वह आराम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्का कर लेगी.

पाकिस्तान होगी बाहर

पाकिस्तान भी सेमीफाइनल के रेस में बनी हुई है. न्यूजीलैंड के समान पाकिस्तान ने भी अब तक 8 मैच खेला है जिसमें उनको चार में जीत और चार में हार मिला है. पाकिस्तान का अंतिम मैच 11 नवंबर को इंग्लैंड से होगा.

पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनाना है तो उसे इंग्लैंड को 10 विकेट से या फिर 200 प्लस रनों से हराना होगा. इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के सामने इतनी बड़ी जीत संभव नही है. पाकिस्तान के लिए समस्या यह है कि इंग्लैंड ने अपने अंतिम मैच में नीदरलैंड को हराकर फाॅर्म में वापसी कर ली है.

नीदरलैंड्स को हरा इंग्लैंड लौटी फाॅर्म में

आज इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच मुकाबला खेला गया. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बेन स्टोक्स के शतक की मदद से 339 रनों का टोटल लगाया. इसके जवाब में नीदरलैंड्स सिर्फ 174 रन पर आलआउट हो गई और इंग्लैंड ने विश्व कप की दूसरी जीत हासिल कर ली.

ALSO READ: World Cup 2023: सौरव गांगुली की भविष्यवाणी, बताया सेमीफाइनल में किस टीम से होगा भारत का सामना?