Placeholder canvas

World Cup 2023: सौरव गांगुली की भविष्यवाणी, बताया सेमीफाइनल में किस टीम से होगा भारत का सामना?

सौरव गांगुली: सेमीफाइनल की तस्वीर अभी भी धुंधली सी नजर आ रही है. हालांकि पहले तीन स्थान के लिए ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और भारत ने अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं चौथी टीम के लिए पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच लड़ाई जारी है. इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का एक बयान चर्चा का विषय बना हुआ है जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं कि वह भारत और पाकिस्तान को सेमीफाइनल आमने-सामने देखना चाह रहे हैं.

पाकिस्तान पर क्या बोले सौरव गांगुली?

स्पोर्ट्स तक पर बात करते हुए भारतीय पूर्व कप्तान ने यह भविष्यवाणी की है. सौरव गांगुली ने कहा कि,

‘पाकिस्तान भी अब सेमीफाइनल की रेस में है. ऐसे में यदि पाकिस्तान और भारत के बीच सेमीफाइनल मैच हो तो इससे बड़ा कुछ भी नहीं हो सकता है. मैं चाहता हूं कि भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मैच हो और फैन्स को एक और महामुकाबला देखने को मिले. क्योंकि उससे बड़ा सेमीफाइनल तो हो ही नहीं सकता है.’

आप से बता दें कि लीग स्टेज में भारत और पाकिस्तान एक दूसरे भिड़े थे. इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया था.

पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के क्या हैं चांस

पाकिस्तान चार जीत के साथ प्वाइंट टेबल पर पांचवे स्थान पर मौजूद है. पाकिस्तान अपना अंतिम लीग मैच 11 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा.

पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल में जगह पक्का करना है, तो उसे हर हाल में इंग्लैंड को बड़े अंतर से हराना है. पाकिस्तान की समस्या इसलिए और बढ़ गई है क्योंकि नीदरलैंड को हराकर इंग्लैंड भी फाॅर्म में आ गया है.

चैपियंस ट्राॅफी में जगह बनाने के लिए इंग्लैंड भी हर हाल में पाकिस्तान के खिलाफ जीतना चाहेगा. साथ ही पाकिस्तान को यह भी दुआ करनी होगी कि न्यूजीलैंड अपना अंतिम मैच श्रीलंका से हार जाए. आज न्यूजीलैंड के सामने श्रीलंकाई टीम है. इस मैच से बहुत कुछ साफ होने वाला है.

ALSO READ: मुंबई इंडियंस से हुई जोफ्रा आर्चर की छुट्टी, लखनऊ सुपर जायंटस के इस खिलाड़ी को नीता अंबानी ने किया टीम में शामिल