JAY SHAH MEETS RAHUL DRAVID

मौजूदा समय में टीम इंडिया की कोचिंग कर रहे राहुल द्रविड़ की इस समय जमकर आलोचना हो रही है। टीम इंडिया का हाल ही में वेस्टइंडीज द्वारा समाप्त हुआ है। जहां पर पांच मैचों की T20 सीरीज में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा है। अभी तक के इतिहास में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ एक भी सीरीज नहीं हारी है।

इस सीरीज में भारतीय टीम को 2-3 से हार झेलनी पड़ी। वनडे वर्ल्ड कप के बाद टीम में बदलाव हो सकते हैं और हेड कोच से राहुल द्रविड़ को भी हटाया जा सकता है।

राहुल द्रविड़ पर गिर सकती है गाज

दरअसल भारत को वेस्टइंडीज में मिली करारी हार के बाद कोच राहुल द्रविड़ और सचिव जय शाह के बीच 2 घंटे की मीटिंग हुई। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक हेड कोच राहुल द्रविड़ और जय शाह के बीच टीम के खराब प्रदर्शन और एशिया का वर्ल्ड कप को लेकर के भी चर्चा की गई। लेकिन इस बीच रिपोर्ट्स आ रही है कि टीम के खराब प्रदर्शन के चलते टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ पर इसकी गाज गिर सकती है और उन्हें कोच के पद से हटाया जा सकता है।

दिसंबर में समाप्त हो रहा है राहुल का कार्यकाल

बता दे कि राहुल द्रविड़ को साल 2021 में हेड कोच की जिम्मेदारी दी गई थी और उनका कार्यकाल इस साल यानी कि दिसंबर 2023 में समाप्त हो रहा है। राहुल का कार्यकाल नहीं बढ़ाया गया है।

उनके कार्यकाल में भारत को कई सारे बड़े टूर्नामेंट में भी हार का सामना करना पड़ा है। जिसके चलते बीसीसीआई राहुल की जगह अब एक नए दिग्गज को टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी दे सकती है।

टीम इंडिया का अगला हेड कोच बन सकता है ये दिग्गज

राहुल द्रविड़ के हेड कोचिंग से हटने के बाद टीम का अगला हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण को नियुक्त किया जा सकता है। लक्ष्मण क्रिकेट के एक चतुर रणनीतिकार है। कई बार वह राहुल द्रविड़ की गैर मौजूदगी में भी टीम इंडिया की हेड कोचिंग संभालते हुए नजर आए हैं।

हाल ही में आयरलैंड दौरे पर भी राहुल द्रविड़ को आराम दिया गया है। जिसके चलते आयरलैंड दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण हेड कोच की भूमिका निभाएंगे।

Read More : 4 कारण जिनकी वजह से वनडे विश्व कप 2023 के बाद राहुल द्रविड़ खुद छोड़ सकते हैं टीम इंडिया के हेड कोच का पद!

Published on August 18, 2023 6:09 pm