Placeholder canvas

जसप्रीत बुमराह ने मुकेश अंबानी को लगाया करोड़ो का चुना, IPL 2023 से भी हुए बाहर, भारत की भी बढ़ी मुसीबतें ICC के इस बड़े टूर्नामेंट से हुए बाहर

by Nihal Mishra

भारत के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय से चोट के वजह से टीम से बाहर चल रहे है. जसप्रीत बुमराह को पीठ में बहुत ही असाधारण चोट लगी है जिसका इलाज लंबे समय से चल रहा है. इसी चोट के वजह से जसप्रीत बुमराह को बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी से बाहर रहना पड़ा था. इस बीच बुमराह को लेकर एक और खबर आ रही है जिससे फैंस का दिल टूट सकता है.

आईपीएल से भी बाहर होंगे बुमराह!

मुंबई इंडियंस के सबसे मुख्य खिलाड़ी जिनके दम पर मुबंई पांच बार चैंपियन बनी. बुमराह ने कई मौकों पर अकेले दम पर मुबंई को जीताया है. लेकिन खबर आ रही है कि अपने पीठ के चोट का वजह से बुमराह इस बार का आईपीएल नही खेल पाएंगे. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार बुमराह अगले महीने से शुरू हो रहे आईपीएल में भी नहीं खेल पाएंगे. बताया यह भी जा जा रहा कि यार्कर किंग वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर हो सकता है.

IPL से ज्यादा विश्व कप है जरूरी

भारतीय टीम के लिए यह साल बहुत ही महत्वपूर्ण है. पहला भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है और उसके बाद एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप भी खेलना है. एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप इस बार भारतीय सरजमीं पर खेला जाएगा ऐसे में भारत को अपने मुख्य गेंदबाज को बचा कर रखना है.

बीसीसीआई ने इसलिए बुमराह और मुंबई इंडियंस का टीम मैनेजमेंट को चेताया है कि बुमराह को अपना फिटनेस विश्व कप के लिए सही रखना पड़ेगा. ऐसे में उनको इसके लिए आईपीएल छोड़ना पड़ेगा.

ALSO READ:धोनी के आगे कैसे धुधली हो गयी दिनेश कार्तिक का करियर, खुद कार्तिक ने किया खुलासा, कहा-‘हम दोनों ने साथ में करियर शुरू किया लेकिन..’

आईपीएल में वापसी थी कि उम्मीद

शुरू में उम्मीद जताई जा रही थी आईपीएल में वापसी करेंगे. लेकिन बहुत कोशिश के बाद भी उनको फिट नही घोषित किया गया. बीसीसीआई, एनसीए और भारतीय टीम के प्रबंधन उनकी वापसी के लिए जोरदार तैयारी कर रहे है. ऊपर से पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने बुमराह पर इंजेक्शन वाली थियरी चला दी है.

ALSO READ:चोट ने बर्बाद किया इन 3 खिलाड़ियों का क्रिकेट करियर, वरना अब तक बन गए होते क्रिकेट जगत के महान खिलाड़ी

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00