IND vs ENG 3rd ODI: 'करो या मरो' मुकाबले में रोहित ने बुमराह को क्यों किया टीम से बाहर, खुद कप्तान ने बताई बड़ी वजह
IND vs ENG 3rd ODI: 'करो या मरो' मुकाबले में रोहित ने बुमराह को क्यों किया टीम से बाहर, खुद कप्तान ने बताई बड़ी वजह

इंडिया इंग्लैंड के बीच तीसरा और निर्णयाक वनडे मैच खेला जा रहा है. इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज़ को अपने नाम कर लेगी. सीरीज के पहले मैच में इंडिया ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी. वहीं, दूसरे मैच में टीम को 100 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. तीसरे मैच में इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया है.

इस मैच में टीम से मुख्य तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) टीम से बाहर हैं. इसके पीछे की वजह टीम के कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) ने बताई है.

निर्णायक मुकाबले से बुमराह क्यों हुए बाहर

Jasprit Bumrah

बता दें, आखिरी मैच में तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) अपनी चोट के चलत नहीं खेल रहे हैं. उन्हें दूसरे वनडे के दौरना इंजरी का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद इस मैच में उनकी जगह टीम में मोहम्मद सिराज (MOHAMMAD SIRAJ) को शामिल किया गया है.

कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान बताया कि बुमराह के पीठ में अकड़न के साथ कुछ और समस्या है और वो अपनी टीम के मुख्य गेंदबाज़ के साथ कोई रिस्क नहीं लेना चहाते हैं, इसलिए बुमराह को इस मैच से आराम दिया गया है.

ALSO READ:इस खिलाड़ी को वीरेंद्र सहवाग करना चाहते हैं टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल, पक्का हो जायेगा भारत का वर्ल्डकप!

Mohammed Siraj

ऐसे में बुमराह की जगह मोम्मद सिराज के पास अपना हुनर दिखाने का मौका है. सिराज को अक्सर टेस्ट क्रिकेट में ही खेलते देखा जाता है. ऐसे में वनडे के लिए उनके पास एक बेहतरीन मौका है.

ALSO READ:T20 WORLD CUP 2022 के लिए सचिन तेंदुलकर ने चुनी भारतीय टीम, इन 6 खिलाड़ियों को दिया मौका

तीसरे वनडे के लिए इंडिया की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा.

तीसरे वनडे के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान, विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रेग ओवरटन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स, रीस टॉपली.

ALSO READ:RSA vs IND: ‘शेर तो शेर ही होता है’ भले ही शतक पूरा नहीं कर सके विराट कोहली, तीसरे टेस्ट के पहले दिन ही रचा इतिहास