Placeholder canvas

बेन स्टोक्स नहीं मिले तो जेसन होल्डर के तरफ भागी राजस्थान रॉयल्स, मात्र इतनी कीमत में बनाया अपनी टीम का हिस्सा

आईपीएल का मिनी ऑक्शन एक ऐसा दिन होता जिस दिन प्लेयर भी टेलीविजन सेट के आगे बैठकर अपनी किस्मत का फैसला होते हुए देखते हैं. आज दक्षिण भारत के कोच्चि शहर में आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन हो रहा है. आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में कुल 405 खिलाड़ियों के नाम टेबल पर होंगे, जिसमें से सिर्फ 87 की किस्मत खुलेगी.

आईपीएल सीजन एक में राजस्थान रॉयल्स चैंपियन रही थी. पिछले सीजन में वह एक बार फिर से फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन जीत न सकी. पिछले बार उनको एक हरफ़नमौला खिलाड़ी की तालाश थी, जो आज पूरी हो गई है.

जेसन होल्डर बने राजस्थान रॉयल्स के हिस्सा

वेस्टइंडीज के बेहतरीन आलराउंडर जेसन होल्डर को संजू सैमसन के राजस्थान रॉयल्स ने 5.75 करोड़ में अपने टीम में खरीद लिया है. पिछले सीजन तक जेसन होल्डर लखनऊ सुपर जायंटस के हिस्सा थे, लेकिन इस बार लखनऊ ने होल्डर को रिलीज कर दिया था. राजस्थान रॉयल्स जो पिछले 13 साल से टाइटल से दूर है इस साल एक बार फिर चैंपियन बनने को बेताब हैं.

क्रिकेट एक्सपर्ट्स द्वारा यह उम्मीद जताई जा रही है कि जेसन होल्डर के टीम में शामिल होने से राजस्थान रॉयल्स के अंदर एक साकारात्मक परिवर्तन होगा, जो उनको टाइटल के और करीब ले जाएगा.

ALSO READ: 17.50 करोड़ रुपये में मुंबई इंडियंस ने खरीदा किरोन पोलार्ड की जगह एक ऐसा खिलाड़ी जो खड़े-खड़े मारता है छक्के, गेंद से भी मचाता है कोहराम

ऐसा है जेसन होल्डर का करियर

जेसन होल्डर ने अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग में 38 मैच खेला है, जिसमे उन्होंने 49 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा है. एक मैच में उन्होंने पांच विकेट भी लिया था. वह बल्लेबाजी करते हुए होल्डर के बल्ले से 247 रन निकले हैं. अपने टीम के लिए होल्डर ने अभी तक 49 टी20 मैच खेला है जिसमे उनके नाम 51 विकेट दर्ज हैं.

ALSO READ: IPL 2023: पहली बार आईपीएल खेलते नजर आएगा ये पाकिस्तानी क्रिकेटर, प्रीटी जिंटा ने टीम में शामिल करने के लिए खर्च की मोटी रकम