BABAR AZAM AND MOHMMAD RIZWAN

इंग्लैंड के प्रतिष्ठित लीग ‘द हंड्रेड’ में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म और मोहम्मद रिजवान को कोई खरीददार नही मिला है. यह खबर आम खबर नही है, बाबर आज़म जो विश्व के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं, उनको आखिर कोई खरीददार क्यों न मिला, यह एक बड़ा सवाल है. यह इससे यह जाहिर हो जाता है कि बाबर आजम स्लो स्ट्राइक रेट से खेलते हैं, ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, ऐसे आरोप उनके हमवतन पत्रकार लगातार अपने कप्तान बाबर आजम पर लगाते रहते हैं.

इन खिलाड़ियों को नही मिला द हंड्रेड में कोई खरीदार

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के अलावा उनके हमवतन खिलाड़ी और उपकप्तान मोहम्मद रिजवान को भी इस लीग में कोई खरीददार नही मिला है.

वेस्टइंडीज के दिग्गज आलराउंडर आंद्रे रसेल और न्यूजीलैंड के धाकड़ तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को भी कोई खरीददार नही मिला है. इसके साथ-साथ वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कायरान पोलार्ड पर भी किसी टीम ने बोली नहीं लगाई है.

इन खिलाड़ियों को मिला खरीदार

जहां एक तरफ पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को कोई खरीददार नही मिला, वहीं दूसरी तरफ टीम के दो तेज गेंदबाज हरिस रऊफ और शाहीन शाह अफरीदी को खरीददार मिल गया है.

अफरीदी को वेल्श फायर ने एक लाख पाउंड यानि करीब एक करोड़ की धनराशि के साथ अपने साथ जोड़ा है. पिछले साथ वेल्श की टीम अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर रही थी.

कब होगा ‘द हंड्रेड’ लीग

‘द हंड्रेड’ कब शुरू होगा इस पर कोई पक्की न्यूज तो नही आई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में यह खबर चल रही है कि ‘द हंड्रेड’ एशेज के बाद से शुरू होगी. सभी टीमों के पास फिलहाल 14-14 खिलाड़ी हैं.

टीमें वाइल्ड कार्ड के जरिए दो-दो और घरेलू खिलाड़ियों को जोड़ सकती हैं. आप से बता दें कि खिलाड़ियों को बीते 23 मार्च को ड्राफ्ट किया गया है.

ALSO READ: Kapil Dev ने Sanju Samson और Suryakumar Yadav की तुलना करते हुए बताया कौन है बेस्ट और किसे मिलना चाहिए वनडे में मौका

Published on March 24, 2023 9:15 pm