ISHANT SHARMA ON FUTURE OF INDIA

Ishant Sharma: क्रिकेट के मैदान में मुकाबला जीतने के लिए जितना योगदान बल्लेबाजों का होता है। उतना ही योगदान गेंदबाजों का भी होता है। टीम इंडिया (Team India) के लिए प्रमुख चिंताओं का विषय तेज गेंदबाजी रही हैं। बुमराह (Jasprit Bumrah) जहां चोट की समस्या से जूझ रही है उमेश यादव (Umesh Yadav) को भी इस हफ्ते की शुरुआत में टीम से बाहर कर दिया गया है सिर्फ मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ही एक ऐसे खिलाड़ी हैं। जो लगातार टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा के वेस्टइंडीज (IND vs WI) दौरे पर शमी को आराम दिया गया है। लेकिन इस बीच टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने इन तीन गेंदबाजों को भारत का भविष्य बताया है।

इशांत शर्मा ने लिए यह तीन बड़े नाम

दरअसल टीम इंडिया लगातार तेज गेंदबाजों की कमी से होती हुई दिखाई दे रही है। लेकिन इस बीच भारत के लिए शानदार गेंदबाजी कर चुके ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने इस पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने उन तीन गेंदबाजों के नाम बताए हैं जो भारतीय गेंदबाज़ी का भविष्य हो सकते हैं।

ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक की तारीफ की, उन्होंने अपने बयान में कहा कि,

“अगर आप उनके साथ ठीक तरह से काम करें, तो उमरान मलिक देश के लिए लंबे वक़्त तक अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं. इसमें दूसरे तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह हैं.”

मुकेश कुमार को है सही मार्गदर्शन की जरूरत: ईशांत शर्मा

इशांत शर्मा (Ishant Sharma) यहीं नहीं रुके उन्होंने तीसरी कड़ी में मुकेश कुमार का नाम लिया और साथ ही अपनी बात रखते हुए कहा कि,

“बहुत से लोग उनकी कहानी नहीं जानते हैं, लेकिन मैंने उसके जैसा सरल इंसान नहीं देखा. अगर आप उससे कोई खास गेंद फेंकने के लिए कहेंगे, तो वो केवल वहीं गेंद फेंकेगा. उसे मैदान पर सही मार्गदर्शन की ज़रूरत है, जिससे दवाब की स्थिति में उसे पता चल सके कि कौन सी गेंद डालनी है.”

ALSO READ: लाख कोशिश कर लें विराट कोहली लेकिन कभी नहीं तोड़ पाएंगे रोहित शर्मा के ये 2 विश्व रिकॉर्ड

Published on June 25, 2023 9:27 pm