Placeholder canvas

“अब पहले जैसा…..” Ishan Kishan ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर और रणजी ट्रॉफी न खेलने पर तोड़ी चुप्पी, बताई असली वजह

by Abhishek Yadav
Ishan Kishan post match ipl

Ishan Kishan: भारतीय टीम (Team India) को आईपीएल (IPL 2024) के तुरंत बाद ही टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) खेलना है. इसके लिए बीसीसीआई (BCCI) के चयनकर्ता खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर अपनी नजर बनाए हुए हैं. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के खिलाड़ियों में प्रतिस्पर्धा भी देखने को मिल रही हैं. भारतीय चयनकर्ताओं के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द विकेटकीपर को लेकर बना हुआ है.

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में विकेटकीपर के दावेदार के रूप में संजू सैमसन (Sanju Samson), ईशान किशन (Ishan Kishan), ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) का नाम शामिल है. ईशान किशन को लेकर संदेह बना हुआ है, क्योंकि कुछ समय से ईशान किशन (Ishan Kishan) को भारतीय चयनकर्ता और कोच नजरअंदाज कर रहे हैं और उन्हें घरेलू टूर्नामेंट खेलने की सलाह दे रहे हैं.

Ishan Kishan ने साझा किया अपना दुःख

ईशान किशन (Ishan Kishan) को सोशल मीडिया पर बेहद ही अपमानित किया जा रहा है, भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने भी एक बार प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि ईशान किशन को घरेलू टूर्नामेंट खेलना पड़ेगा, तभी उनके नाम पर विचार किया जाएगा. इन खबरों के बाहर आने के बाद सोशल मीडिया पर चल रही प्रतिक्रिया से ईशान किशन बेहद नाराज और दुखी दिखे, उन्होंने कहा

“जब मैंने गेम से ऑफ लिया तो सभी मेरे बारे में काफी बातें कर रहे थे. मैं नहीं खेल रहा था तो सोशल मीडिया में कई सारी चीजें चर्चा का विषय बनी हुई थी. लेकिन आपको एक बात समझनी होगी कि कई सारी चीजें खिलाड़ियों के हाथ में नहीं होती है.”

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने आगे कहा कि

“मेरे ख्याल से खिलाड़ी को अपने समय का बेहतरीन तरीके से प्रयोग करना चाहिए. इसके साथ ही मेरा माइंडसेट ये था कि मुझे पहले वाले ईशान किशन की तरह सोचना है. पहले वाला इशान जब गेंदबाज अच्छी तरीके से भी गेंदबाजी कर रहा होता था तो उसे हिट करता था. समय बीतने के साथ मैंने सोचा कि 20 ओवर के मैच में भी काफी समय होता है. अगर मेरा प्रदर्शन अच्छा नहीं है और फॉर्म अच्छी नहीं है तो मैं बाकी खिलाड़ियों से बात करता हूं. मैं जानना चाहता हूं कि वह क्या सोचते हैं. इन्हीं सब चीजों की वजह से मुझे ब्रेक लेकर वापसी करने में काफी मदद मिली.”

Ishan Kishan से कोच और चयनकर्ता हैं नाराज

ईशान किशन (Ishan Kishan) को ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में भारतीय चयनकर्ताओं ने मौका दिया और उन्होंने इसे भुनाया भी, लेकिन ज्यादा क्रिकेट खेलने के बाद उन्होंने खुद आराम की मांग की. भारतीय चयनकर्ताओं ने ईशान किशन को आराम भी दिया. जब वो टीम इंडिया के लिए खेलने को पूरी तरह से फिट हुए तो उन्होंने चयनकर्ताओं और भारतीय कोच राहुल द्रविड़ से बात की.

इसके बाद बीसीसीआई की तरफ से ईशान किशन को कहा गया कि अगर तुम्हे भारत के लिए खेलने है, तो पहले कुछ घरेलू मैच खेलकर अपनी फिटनेस साबित करना होगा, लेकिन ईशान किशन अपने जिद्द पर अड़े रहे और उन्होंने कोई भी रणजी ट्रॉफी का मैच नही खेला.

इसके बाद चयनकर्ताओं और कोच ने उन्हें टीम इंडिया में जगह न देने का फैसला किया और अब आईपीएल खेला जा रहा है, जिसमे ईशान किशन का प्रदर्शन शानदार है, लेकिन क्या चयनकर्ता उन्हें मौका देंगे ये देखना बेहद दिलचस्प होगा.

ALSO READ: ICC T20 World Cup 2024 के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम हुई फाइनल, इन 5 गेंदबाजों को मिला मौका !

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00