Placeholder canvas

MS DHONI पर भारी पड़े केएल राहुल, LSG के कप्तान के सामने बेबस दिखी CSK, 8 विकेट से हारी ऋतुराज की टीम

शुक्रवार को आईपीएल 2024 (IPL 2024) में लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Supergiants) ने अपने घर में खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को 9 विकेट से हराया। यह उनकी टूर्नामेंट में चौथी जीत रही, जबकि सीएसके (CSK) की यह टूर्नामेंट में चौथी हार रही। इस मुकाबले में सीएसके (CSK) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए। जवाब में लखनऊ सुपर जायंटस (LSG) ने 19 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

CSK के लिए रविंद्र जडेजा ने लगाया अर्द्धशतक

मैच में मेजबान लखनऊ सुपर जायंटस (LSG) ने अपने घर में टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और सीएसके (CSK) को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। सीएसके की शुरुआत खराब रही। टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रचिन रवींद्र पहली गेंद पर मोहसिन खान का शिकार बने।

इसके बाद नंबर 3 पर आए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ भी 17 रन बनाकर आउट हो गए। नंबर 4 पर रवींद्र जडेजा ने अंजिक्य रहाणे के साथ पारी को संभाल। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 35 रन की साझेदारी की। इसके बाद अजिंक्य रहाणे 36 रन बनाकर क्रुनाल पंड्या की गेंद पर बोल्ड हो गए।

इसके बाद एक छोर पर जडेजा खड़े रहे। दूसरी ओर शिवम दुबे 3 रन और समीर रिजवी 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मोईन अली ने जडेजा के साथ 51 रन जोड़े। वें 30 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद धोनी और जडेजा ने पारी को फिनिश किया। धोनी ने 28 रनों की नाबाद पारी खेली। जबकि जडेजा ने सीजन का पहला अर्धशतक लगाते हुए 40 गेदों पर 57 रन बनाए। टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए।

LSG ने आसानी से हासिल की जीत

जवाब में लखनऊ सुपर जायंटस (LSG) की ओर से क्विंटन डी काॅक और कप्तान केएल राहुल ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को जबरदस्त शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 134 रनों की विशाल साझेदारी की और टीम की जीत की नींव रख दी।

इस दौरान दोनों ने अपना अपना अर्धशतक भी पूरा किया। टीम का पहला विकेट डी काॅक के रूप में गिरा, जो 54 रन के स्कोर पर आउट हो गए।

इसके बाद पूरन और के एल राहुल ने 27 रन जोड़े और टीम की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी। कप्तान के एल राहुल 53 गेदों 82 रनों की पारी खेली।

अंत में निकोलस पूरन ने 23 रन और स्टोयनिस ने 8 रन बनाकर टीम को 1 ओवर शेष रहते 8 विकेट से जीत दिलाई। यह LSG की टूर्नामेंट की चौथी जीत रही।

ALSO READ: “अब पहले जैसा…..” Ishan Kishan ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर और रणजी ट्रॉफी न खेलने पर तोड़ी चुप्पी, बताई असली वजह