Placeholder canvas

Destination

IRFAN PATHAN

जहां इस समय जिम्बाब्वे में वर्ल्ड कप क्वालीफायर के मुकाबले खेले जा रहे हैं तो वही इन मुकाबलों के बाद 20 जून से जिम एफ्रो T-10 का आयोजन किया जाएगा। जिसके पहले सीजन में जहां 5 टीमें हिस्सा लेंगी तो वहीं भारत और पाकिस्तान के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में अपने चौके छक्कों की बरसात करते हुए नजर आएंगे। जिसमें से खिलाड़ी तो ऐसा है जो क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कमेंट्री करते हुए दिखाई दिए। इसके अलावा विदेशी लीग भी खेलते हुए दिखाई दिए।अब वही खिलाड़ी एक बार फिर से नई विदेशी लीग खेलने के लिए तैयार है।

जिम एफ्रो T-10 लीग में अपना दमखम दिखाएगा यह खिलाड़ी

जिम्बाब्वे में शुरू हो रहा जिम एफ्रो T-10 लीग आईपीएल की तर्ज आबू धाबी t-10 लीग की तरह ही खेली जाती है। जिसमें कई सारे खिलाड़ी संन्यास लेने के बावजूद भी अपना दम दिखाते हैं।

हालांकि टीम इंडिया के जिस दिन खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि बेहतरीन ऑलराउंडर इरफान पठान है। बता दे इरफान पठान जिम एफ्रो T-10 लीग में हरारे हरिकेंस टीम का हिस्सा हैं।

इन चार खिलाड़ियों को भी मिला मौका

इस लीग में 2007 के वर्ल्ड कप में जीतने वाली भारतीय टीम के 4 पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को मौका मिला है। जिसमें तेज गेंदबाज श्रीसंत।यूसुफ पठान ,इरफान पठान और रॉबिन उथप्पा शामिल है।

इसके अलावा स्टूअर्ट बिन्नी और पार्थिव पटेल भी पहले सीजन में खेलते हुए दिखाई देंगे। बता दें कि इस टूर्नामेंट में 5 फ्रेंचाइजी हरारे हरिकेंस, बुलावायो ब्रेव्स, केपटाउन सैंप आर्म, डरबन कलंदर्स और जोबर्ग बफेलोज हिस्सा ले रही हैं।

कब से कब तक खेला जाएगा जिम एफ्रो T-10लीग

इस टूर्नामेंट का पहला सीजन 20 से 29 जुलाई तक खेला जाएगा पहले सीजन के सभी मुकाबले हरारे में होंगे। हालांकि भारत और पाकिस्तान में काफी सुर्खियां बटोरी थी। बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त हैं जबकि डरबन कलंदर का मालिकाना हक लाहौर कलंदर ब्रदर्स के पास है।

ALSO READ: Sikandar Raza: वर्ल्ड कप की रेस से बाहर होने के बाद ड्रेसिंग रुम में फूट फूट कर रोने लगे सिकंदर रजा