इरफान पठान

बीते दिनों देखा जाए तो टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद इन खिलाड़ियों की कमी खली है. ऐसे में बीसीसीआई ने बैकअप के तौर पर कई धुरंधर खिलाड़ियों को शामिल करने का प्लान बना लिया है. हम आज जिस खिलाड़ी का जिक्र करने जा रहे हैं उसे टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान (Irfan Pathan) ने गेंदबाजी की काफी गुण सिखाए हैं.

यह भी कहा जा रहा है कि आईपीएल के अगले सीजन में खिलाड़ी बल्लेबाजी करता हुआ नजर आएगा. इस खिलाड़ी की शानदार गेंदबाजी को देखकर यह कहा जाता है कि वह पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी को भी मात दे सकते हैं.

इस खिलाड़ी की बदल सकती है किस्मत

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं वसीम बशीर है जो अंडर 15 टीम का हिस्सा है, जिस तरह से जम्मू कश्मीर के उमरान मलिक की किस्मत चमकी और उन्हें आईपीएल के बाद टीम इंडिया (Team India) में खेलने का मौका मिला. इस खिलाड़ी के साथ भी कुछ ऐसा ही हो सकता है, जो इस उम्र की 150 किलोमीटर की रफ्तार से तेज गेंदबाजी करता है.

कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर वसीम बशीर का एक वीडियो जमकर वायरल हुआ था जिसमें वह विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को टिकने का मौका नहीं दे रहे थे और जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की, ऐसा माना जा रहा है कि अपनी रफ्तार की वजह से टीम इंडिया को एक और धुरंधर खिलाड़ी मिल सकता है.

Irfan Pathan ने सिखाए गेंदबाज़ी के गुण

22 वर्षीय वसीम बशीर को निखारने में इरफान पठान (Irfan Pathan) की बहुत बड़ी भूमिका रही है. उन्होंने उनके अंदर गेंदबाजी के हुनर को निखारा है और वह चाहते हैं कि इस खिलाड़ी की जल्द से जल्द टीम इंडिया (Team India) में एंट्री हो. देखा जाए तो जसप्रीत बुमराह जैसे धाकड़ खिलाड़ी लगातार टीम इंडिया से बाहर है. यही वजह है कि अब भारतीय टीम मैनेजमेंट बैकअप के लिए पूरी तरह से तैयार है.

ALSO READ:6 6 6 6 6 6 4 4 4 4.. टीम इंडिया को मिला अगला रोहित शर्मा, 16 गेंद पर 90 रन बनाकर रचा इतिहास

Published on June 23, 2023 8:04 am