Placeholder canvas

रोहित के 264 रन का रिकॉर्ड का तहस-नहस कर ये 3 खिलाड़ी वनडे में जड़ सकते हैं तिहरा शतक, नंबर 1 पर दुनिया का सबसे घातक बल्लेबाज

क्रिकेट में पहले शतक लगाना सबसे बड़ी उपलब्धि मानी जाती थी. लेकिन जिस रफ्तार से पृथ्वी पर जीवन तेजी से आगे बढ़ रहा है उसी रफ्तार से क्रिकेट में उपलब्धि का पैमाना भी तेजी से आगे बढ़ रहा है. अब लोग एकदिवसीय क्रिकेट में ही दोहरा शतक और तिहरा शतक लगाने की बात करते हैं. Team India के कप्तान रोहित शर्मा ने तो एकदिवसीय क्रिकेट में 264 रन टोटल भी बनाया है. इस लेख में हम उन तीन खिलाड़ियों की बात करेंगे जो एकदिवसीय क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने का दम रखते हैं.

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव वर्तमान समय के Team India के सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं. टी-20 हो चाहे एकदिवसीय क्रिकेट सूर्यकुमार का बल्ला हर प्रकार के लिमिटेड फाॅर्मेट में खूब चलता है. सूर्यकुमार को सिर्फ एक गेंद चाहिए क्रीज पर सेट होने के लिए. सूर्यकुमार ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 45 गेंदो में शतक जमा दिया था. हालाकि सुर्या ने एकदिवसीय क्रिकेट में अभी तक एक भी शतक नही बनाया है लेकिन सभी मानते है कि जिस दिन वह शतक लगाएंगे वह तिहरा शतक के पहले नही रुकेंगे.

शुभमन गिल

शुभमन गिल ने पिछले कुछ समय में ऐसा प्रर्दशन किया है जिससे यह प्रतीत हो रहा है कि वह कुछ भी कर सकते हैं. उन्होंने पहले टेस्ट में फिर टी-20 में अंत में एकदिवसीय फाॅर्मेट में अपने बल्ले की धमक दिखाते हुए शतक बनाया था. एकदिवसीय क्रिकेट में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक भी जड़ा था.

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन ने 149 गेंदो में 19 चौके और 9 छक्के की मदद से 208 रनों की पारी खेली थी. इस पारी के बाद यह उम्मीद लगाई जा रही है शुभमन पहले ऐसे बल्लेबाज बन सकते हैं जिन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में तिहरा शतक लगाया हो.

हैरी ब्रुक

इस सूची में तीसरा नाम अंग्रेजी बल्लेबाज हैरी ब्रुक का है. हैरी ब्रुक ने अभी तक लिमिटेड ओवर के फाॅर्मेट में कोई बड़ा शतक नही लगाया है लेकिन उन्होंने टेस्ट में चार शतक लगा दिए है, वह इस फाॅर्मेटम में 74 की औसत से रन बना रहे है. वही जब आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के तरफ से खेल रहे थे तो उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शतक बनाया था.

ब्रुक के बल्लेबाजी में वह तेजी है जिससे यह उम्मीद लगाई जा रही है कि वह एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा या तिहरा शतक लगा सकते हैं.

ALSO READ:कभी जडेजा के करियर खत्म करने पर तुला था ये घातक ऑलराउंडर, अब टीम इंडिया में 1 मौका के लिए तरस रहा ये खिलाड़ी, लगाया था 5 छक्के