IRFAN PATHAN WC 23

इरफान पठान:  भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 अपने चरम की ओर बढ़ रहा है। टीम इंडिया समेत 3 अन्य टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। इनमें भारत, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड हैं। वहीं, बाकी 6 टीमों का सफर समाप्त हो चुका है।

टीम इंडिया 15 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहला सेमीफाइनल मैच खेलने उतरेगी। वहीं, 16 नवंबर को साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इन दोनों मैचों में जीतने वाली टीम फाइनल का सफ़र करेंगी।

इरफान पठान का दावा भारत खेलेगा 2023 का फाइनल

19 नवंबर को वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को लेकर पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर फाइनल के समीकरणों पर चर्चा करते हुए दो टीमों का चुनाव किया। पठान के मुताबिक, टीम इंडिया विश्व कप 2023 के फाइनल के लिए दावेदारी पेश कर रही है।

उन्होंने भारतीय टीम के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए दावा किया कि रोहित शर्मा की सेना इस विश्व कप के फाइनल में खेलती नज़र आएगी। भारत ने अब तक खेले 9 मुकाबलों में लगातार 9 जीत दर्ज की है। भारतीय टीम इस वक्त फॉर्म में चल रही है और विरोधियों के लिए काल बनी हुई है।

दूसरी टीम के रुप में इसको चुना

बता दें कि इरफान पठान ने दूसरी टीम के तौर पर साउथ अफ्रीका का चुनाव किया है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर का मानना है कि 9 में से 7 मैच जीतने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम फाइनल में भारत के खिलाफ खेलती नज़र आएगी। उनका मानना है कि टेम्बा बावुमा की अगुवाई वाली टीम इस वक्त फॉर्म में है और किसी भी टीम की धज्जियां उड़ाने में ज़रा देर नहीं लगा रही है।

इस टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका को दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा। नीदरलैंड्स और भारत ने इस टीम को लीग स्टेज पर हराया। पठान का मानना है कि इस टीम का बैटिंग लाइनअप मजबूत है और फील्डिंग में इन खिलाड़ियों का कोई सानी नहीं है।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए दोनों टीमें

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन, प्रसिद्ध कृष्णा, सूर्यकुमार यादव।

दक्षिण अफ्रीका टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएत्ज़ी, क्विंटन डी कॉक, रीज़ा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, कैगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रासी वैन डेर डुसेन, लिजाड विलियम्स।

ALSO READ: लखनऊ सुपर जायंटस को छोड़ अब आईपीएल 2024 में इस टीम में नजर आयेंगे गौतम गंभीर

Published on November 13, 2023 6:46 pm