Placeholder canvas

गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की कप्तानी में बताया अंतर, कहा इस वजह से विराट की कप्तानी में रहा भारत का बुरा हाल

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने वनडे विश्व कप 2023 के लीग स्टेज पर दमदार प्रदर्शन किया है। भारत ने रविवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ लगातार 9वीं जीत दर्ज की। अब टीम की नज़र सेमीफाइनल मैच पर टिकी है। 15 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडिय में पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया 2019 के समीफाइनल का बदला लेने के लिए उतरेगी।

गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन किया है। वह विरोधियों के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार करते नज़र आ रहे हैं। हिटमैन बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी को लेकर भी चर्चाओं में बने हुए हैं।

यही वजह है कि अब पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा की तारीफ की है। उन्होंने बाकी कप्तानों से रोहित हिटमैन की तुलना की है। गंभीर ने रोहित को पूर्व  कप्तानों से अलग बताया है।

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि,

“साल 2019 में टीम के अंदर काफी बदलाव किए जा रहे थे। वहीं साल 2023 में काफी कम बदलाव देखने को मिल रहे हैं। यही अंतर है पिछले वर्ल्ड कप से इस वर्ल्ड कप में। एक अच्छा लीडर और कप्तान आपको सिक्योरिटी देता है। इससे ड्रेसिंग रूम का माहौल भी अच्छा रहता है। रोहित शर्मा ने ऐसा किया है।”

इसी कारण वह पांच आईपीएल ट्रॉफी भी जीत चुके हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में यही कारण है कि उनका वीनिंग रेशियो भी शानदार है। जब कप्तान कहता है कि उसे अपने खिलाड़ियों पर भरोसा है और वह उन्हें मौका देते रहेंगे। इससे खिलाड़ियों का मनोबल भी बढ़ जाता है। इसलिए रोहित शर्मा और कप्तानों से अलग हैं।“

रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत ने जीते 77 मैच

गौरतलब है कि, रोहित शर्मा ने कप्तानी संभालने के बाद 103 मैचों में टीम इंडिया का नेतृत्व किया है। इनमें 77 मैचों में भारत ने जीत दर्ज की है जबकि 23 मुकाबलों में भारत को हार मिली है। रोहित के नेतृत्व में टीम इंडिया के दो मैच ड्रॉ हुए हैं जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है।

अब टीम इंडिया दूसरी बार सेमीफाइनल मैच में खेलने के लिए उतरेगी। इस न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में रोहित शर्मा की कड़ी परीक्षा होगी।

ALSO READ: इरफान पठान की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, इन 2 टीमों के बीच खेला जाएगा आईसीसी विश्व कप 2023 का फाइनल