daniel vettori with virat kohli

आईपीएल 2024 में अभी 8 से अधिक महीने का समय बचा हुआ है लेकिन टीमें अभी से ही अगले सीजन की तैयारी मे जुट गईं हैं. इसी तैयारी के तहत सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने हेड कोच को बदल दिया है. हेड कोच के रूप में सनराइजर्स हैदराबाद ने राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान को चुना है.

सनराइजर्स हैदराबाद ने किया बड़ा बदलाव

पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के हेड कोच वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा थे. लारा के काल में हैदराबाद प्रदर्शन बहुत साधारण रहा था जिसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने उनको हेड कोच से हटा दिया है.

हैदराबाद ने ब्रायन लारा के जगह राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान और पूर्व कोच डेनियल विटोरी को हेड कोच के रूप में सलेक्ट किया है. इसकी जानकारी सनराइजर्स हैदराबाद के ट्विटर अकाउंट से मिली है.

सनराइजर्स हैदराबाद ने की ये घोषणा

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल करते हुए ट्वीट लिखा कि,

‘ब्रायन लारा के साथ हमारा दो साल का जुड़ाव खत्म हो रहा है. हम उन्हें अलविदा कहते हैं. सनराइजर्स हैदराबाद में योगदान के लिए धन्यवाद. हमारी तरफ से उन्हें शुभकामनाए.’

इसके साथ-साथ सनराइजर्स हैदराबाद ने अगले ट्वीट में यह भी लिखा कि, ‘डेनियल विटोरी ऑरेंज ऑर्मी के हेड कोच के रुप में टीम के साथ जुड़ रहे हैं. हम उनका स्वागत करते हैं.’

हैदराबाद का प्रदर्शन रहा था साधारण

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पिछले सीजन सबसे फिसड्डी टीम साबित हुई. हैदराबाद ने 14 मैच खेले जिसमें उन्होंने सिर्फ 4 मैच जीते और 10 मैचों मे उनको हार का सामना करना पड़ा. इसलिए वह प्वाइंट टेबल पर सबसे अंतिम पोजिशन पर थे.

हैदराबाद के कप्तान एडन मार्करम का भी प्रदर्शन बहुत खराब रहा था, ऐसे मे हम जल्द ही सनराइजर्स हैदराबाद एक नए कप्तान को चुन सकती है.

ALSO READ: लप्पू सा हार्दिक, कप्तानी उसे आवे ना, उसे कप्तान क्यों बना दिया, वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दूसरी हार के बाद कप्‍तान हार्दिक पंड्या पर भड़के फैंस