Placeholder canvas
IPL 2023 (हीथ स्ट्रीक)
आईपीएल 2023 क्रिकेट न्यूज

IPL 2023: आईपीएल 2023 के बीच अचानक आई मनहूस खबर, जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा ये दिग्गज खिलाड़ी

जहां एक तरफ भारत में आईपीएल धूमधाम से खेला जा रहा है वही जिम्बाब्वे से एक दिल दहलाने वाली खबर आ रही है. जिम्बाब्वे क्रिकेट के सबसे बड़े सितारे और दिग्गज खिलाड़ी हीथ स्ट्रीक अस्पताल में जिदंगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं. क्रिकेटिंग वेबसाइट क्रिकबज की रिपोर्ट में कहा गया कि, हीथ का दक्षिण अफ्रीका में इलाज चल रहा है और हालत बेहद नाजुक है. जिम्बाब्वे क्रिकेट और तमाम क्रिकेट फैंस अब उनके लिए दुआएं कर रहे हैं.

हीथ स्ट्रीक की फैमिली ने दिया हेल्थ एपडेप

हीथ स्ट्रीक के फैमिली से भी एक बयान सामने आया है. एक फैमिली मेंबर ने कहा,

‘हीथ स्ट्रीक को कैंसर है और साउथ अफ्रीका के बेस्ट ऑन्कोलॉजिस्ट में से एक उनका इलाज कर रहा है. उम्मीद करते हैं कि यह मामला प्राइवेट ही बना रहेगा. प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद. अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया जाएगा. कृपया अफवाहों पर ध्यान ना दें.

जिम्बाब्वे के खेल मंत्री ने क्या कहा

जिम्बाब्वे के खेलमंत्री डेविड कोल्ट्रेट ने कहा, ‘हीथ स्ट्रीक हमारे देश के महान क्रिकेटर्स में से एक हैं. वो बेहद बीमार हैं और उन्हें हमारी दुआओं की जरूरत है. कृपया हम सब उनके और उनके परिवार के लिए प्रार्थना करें.’ वही जिम्बाब्वे के स्पोर्ट्स राइटर माइक मैडोडा और एडम थियोफिलाटोस ने भी हीथ की वर्तमान स्थिति के बारे में बताया. उन्होंने कहा, ‘हीथ स्ट्रीक इस वक्त आखिरी पड़ाव पर हैं. फैमिली UK से साउथ अफ्रीका जा रहा है.’ उनका कहना है कि कोई चमत्कार ही अब स्ट्रीक को बचा सकता है.

कैसा रहा है स्ट्रीक का कैरियर

हीथ स्ट्रीक के ने अब तक जिम्बाब्वे के लिये 65 टेस्ट और 189 एकदिवसीय मैच खेले है. इस दौरान इन्होंने 1990 रन बनाए और टेस्ट क्रिकेट में 216 विकेट झटके. वनडे में स्ट्रीक ने 2943 रन बनाए और 239 विकेट लिया है. उन्होंने 21 टेस्ट और 68 एकदिवसीय मैच में कप्तानी भी की है.