उमेश यादव

IPL 2022 में पंजाब किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच 8वां मैच खेला गया. कोलकाता ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी चुनी जो बिलकुल सही फैसला साबित हुआ है. और पंजाब की बहुत ख़राब शुरुआत रही और कोलकाता के सामने 137 रन का लक्ष्य रखा पंजाब की पूरी टीम ने 18.2 ओवर में ही आल आउट हो गयी. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत कुछ खास नहीं रही लेकिन जिस तरह आंद्र रसेल ने बल्लेबाजी की पूरा गेम ही पलट गया और मैच में जीत दिलाया. KKR की IPL 2022 में यह दूसरी जीत है. अंधाधुन बल्लेबाजी के बाद मैच में कई बड़े रिकार्ड्स भी बने. उमेश यादव ने भी पंजाब के खिलाफ घातक गेंदबाजी की. IPL के आठंवे मैच में कुल 10 बड़े रिकार्ड्स बने..आइये देखतें है इस आर्टिकल में आज के मैच के स्टैट्स…

IPL के आठवें मैच में बने कुल 10 बड़े रिकार्ड्स, उमेश यादव बने पहले बल्लेबाज

KKR vs PUNJAB

1. टिम साउथी ने आज 2 विकेट लेकर टी20 क्रिकेट में अपने 250 विकेट पूरे कर लिए हैं. ऐसा करने वाले वो न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

2. उमेश यादव (UMESH YADAV) ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अब तक 33 विकेट लिए हैं, जो आईपीएल में किसी प्लेयर का टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट है.

3. उमेश यादव ने आज कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए अपना 50वां मैच खेल लिया है.

4. अजिंक्य रहाणे (AJINKYA RAHANE) ने आज अपने आईपीएल करियर में 4 हजार रन पूरे कर लिए हैं.

5. उमेश यादव (UMESH YADAV) ने आईपीएल इतिहास में पॉवरप्ले के दौरान 50 विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए हैं. वो ऐसा करने वाले चौथे गेंदबाज बने हैं.

6. श्रेयस अय्यर ने आज आईपीएल करियर में 200 चौके पूरे कर लिए हैं.

7. आंद्रे रसेल (ANDRE RUSSELL) ने 8 छक्के लगाकर आईपीएल में अपने 150 छक्के पूरे कर लिए हैं.

8. उमेश यादव (UMESH YADAV) ने आज अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट लिए हैं.

9. आंद्रे रसेल (ANDRE RUSSELL) ने अपने आईपीएल करियर का 10वां अर्धशतक लगाया है.

10. अब तक इन दोनों टीमों के बीच 30 मैच खेले गए हैं. जिसमें कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने 20 मैच जीते हैं, तो वहीं 10 मैच पंजाब किंग्स ने जीता है.

ALSO READ:IPL 2022 : ताबड़-तोड़ पारी के बाद एविन लुईस ने गौतम गंभीर के सामने खड़ा कर दिया 11 करोड़ का सवाल

Published on April 1, 2022 11:38 pm