RAJSTHAN ROYALS IPL 2023

आईपीएल का त्योहार 31 मार्च से शुरू हो रहा है. इसका पहला मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा. इस आईपीएल सीजन में हर टीम से एक-दो खिलाड़ी चोटिल मिल रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी चोट के वजह से पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं. अब राजस्थान रॉयल्स की टीम मैनेजमेंट ने प्रसिद्ध कृष्णा के रिप्लेसमेंट का ऐलान संदीप शर्मा के रूप में कर दिया है.

कैसा है संदीप शर्मा का कैरियर

संदीप शर्मा प्रसिद्ध कृष्णा के इतने कारीगर तो नही है लेकिन वह भी कमाल के गेंदबाज है. संदीप शर्मा ने आईपीएल में अलग-अलग टीमों के लिए सेवाएं दी है. उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी के साथ शानदार सफलता प्राप्त की है.

अभी तक इस तेज गेंदबाज ने 104 आईपीएल मैचों में 114 विकेट लिए हैं. 2017 में दिल्ली के खिलाफ 4/20 उनके सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हैं. संदीप शर्मा की सबसे बड़ी मजबूती यह है कि वह मैच के शुरूआती ओवर में शानदार स्विंग प्राप्त करते हैं.

संदीप शर्मा को भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली का सबसे बड़ा दुश्मन माना जाता है, संदीप शर्मा ने विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करके पवेलियन भेजा है.

चोटिल खिलाड़ियों का रहा है सीजन

इस आईपीएल के सीजन से करीब तीन महीने पहले 30 दिसंबर को दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत की कार का एक्सीडेंट हो गया था, जिससे उनको कुछ गंभीर चोट लगी थी. इस वजह से ऋषभ पंत पूरे आईपीएल से बाहर हो गए थे.

इसके अलावा मुंबई इंडियंस के टाॅप गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी पूरे टूर्नामेंट से बाहर हैं. बुमराह पीठ की चोट से परेशान है. इसके अलावा मुंबई इंडियंस के तरफ से तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन भी चोटिल है वह टूर्नामेंट से बाह है.  कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर भी इस समय चोटिल हैं और उनके आईपीएल खेलने पर भी सस्पेंस बना हुआ है.

ALSO READ: मुंबई इंडियंस के WPL जीतते ही रोहित शर्मा का धड़का दिल, फिर पत्नी रितिका ने जो किया वायरल हुआ वीडियो